Saturday, July 13, 2024
Latest:

महाशिवरात्रि : महादेवा में कांवरियों का आना शुरू, बम भोले के जयकारों से गूंज रहा लोधेश्वर धाम

बाराबंकी। लोधेश्वर महादेवा के फाल्गुनी मेले में धीरे-धीरे शिव भक्तों का आना शुरू हो गया है। साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं लगातार बेहतर हो रही हैं। मेले में जहां बल्लियों के सहारे बैरीकेडिंग लगाने का कार्य जारी है। वहीं होल्डअप निर्माण भी अंतिम दौर में है। इसके अलावा महादेव से केसरीपुर मोड़ तक प्रकाश के लिए बल्लियां गाड़ी जा रही हैं। पुलिस चौकी में पंडाल लगाकर अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

महादेवा में अभी तक अस्थाई शौचालय व स्थाई हैंड पंप की व्यवस्था नहीं हो सकी है। बोहनिया तालाब के बगल बने शौचालय में पानी की व्यवस्था नहीं है, जिससे कांवरियों को दिक्कतें हो रही हैं। परिसर में दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकान लगा ली हैं। अभी उनकी रेट सूची लगवाई जाएगी। पुजारी महाराज, प्रधान अजय तिवारी, रिसीवर हर प्रसाद द्विवेदी आदि व्यवस्था में लगे हुए हैं। आने वाले शिव भक्तिों और कांवरियें अपनी कांवर चढ़ाकर हंसी-खुशी नाचते गाते हैं और जलाभिषेक कर वापस भी लौट रहे हैं।

डीएम-एसपी ने महादेवा का निरीक्षण

महादेवा मंदिर के आस पास व प्रवेश द्वार तथा निकासी द्वार सहित बैरिकेडिंग व होल्डअप मार्ग सहित सरयू नदी के किनारे डिपो के पास नदी में श्रद्धालुओं के नहाने वाले स्थल का डीएम व एसपी ने मंगलवार की देर रात निरीक्षण किया। सरयू नदी पर प्रकाश व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने लोधेश्वर महादेव मंदिर की पूजा अर्चना भी की और स्थानीय अधिकारियों से व्यवस्था में तेजी लाने की निर्देश दिए थे। एसडीएम पवन कुमार भी व्यवस्थाओं में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *