Saturday, July 13, 2024
Latest:

यूपी के इटावा में सैफई मेडिकल कॉलेज की नर्सिंग छात्रा का कत्ल कर शव सडक़ पर फेंका, प्रेमी की तलाश में जुटी पुलिस

इटावा। जनपद के सैफई मेडिकल कॉलेज की पैरामेडिकल की छात्रा का शव गुरुवार की देर रात क्षत-विक्षत हालत में सोनई नदी पुल के पास सडक़ किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई कर रही थी कि इस घटना की जानकारी पर सैफई मेडिकल कॉलेज में पढऩे वाले साथी छात्र बड़ी संख्या में एकत्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने स्थिति को संभालते हुए शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए हत्या में फरार प्रेमी की तलाश शुरू कर दी है।

औरैया जनपद के कुदरकोट में रहने वाली प्रिया मिश्रा (20) सैफई मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल छात्रा थी। एएनएम प्रिया प्रथम वर्ष की छात्रा थी और छात्रावास की तीसरी मंजिल पर कक्ष संख्या 302 में रहती थी। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में ड्यूटी के बाद प्रिया लौटी और फिर कहीं चली गई। रात में वैदपुरा पुलिस को सोनई नदी पुल के पास सडक़ किनारे एक युवती का शव पड़ा होने की सूचना मिली। इस पर एसओ समित कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल में युवती की शिनाख्त मेडिकल कॉलेज की छात्रा प्रिया के रुप में हुई। इस घटना की जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज के छात्र ट्रामा सेंटर के बाहर जमा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर एसपी देहात सत्यपाल सिंह, एडीएम अभिनव रंजन श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कठोर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए छात्रों को शांत कराया।

इधर,जांच में जुटी पुलिस को मृतका के परिजनों से पूछताछ में पड़ोसी से प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली। गहन छानबीन में पता चला कि मृतक नर्सिंग छात्रा अपना फोन दोपहर में एक दोस्त देकर चली गई थी। इस बीच पुलिस ने प्रेम प्रसंग के बिन्दु पर छानबीन की तो घटना से जुड़े कई अहम सबूत मिले। पुलिस ने मृतक की मां की ओर से मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए प्रेमी को दबोचने के लिए टीमें लगाई। इस बीच घटना में प्रयुक्त कार को पुलिस ने बरामद कर लिया। जबकि आरोपी प्रेमी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि छात्रा की हत्या में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। मृतक छात्रा की गर्दन पर गहरा घाव है। किसी धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या करने की आशंका है। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपी दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

सपा अध्यक्ष ने घटना की न्यायिक जांच की मांग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई यूनिवर्सिटी छात्रा को लेकर भाजपा सरकार और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से पोस्ट कर लिखा कि सैफई यूनिवर्सिटी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। ये है उप्र में भाजपा के समय अपराध के ख़िलाफ़ ज़ीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के ज़ीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण।

इस कथित हत्या की न्यायिक जाँच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *