अब्दुल्ला सरकार बनते ही जम्मू -कश्मीर में आतंकवादियों ने दूसरे राज्य के व्यक्ति की हत्या की

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना जैनापोरा इलाके में हुई, जहां सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

इस बीच, पीडि़त के शव को अस्पताल ले जाया गया जो बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में मृतक का नाम अशोक चौहान बताया जा रहा है। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लिया और जांच शुरू कर दी है। हालांकि, घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की यह घटना ऐसे समय हुई है, जब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले पुंछ और राजौरी के विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को आतंकवादियों को पकडऩे के लिए सुरक्षाबलों का व्यापक तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरसाई टॉप इलाके के मोहरी शाहस्तर में पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने जंगल की ओर बढ़ रहे आतंकवादियों को ललकारा, जिसके बाद उनके बीच कुछ देर तक गोलीबारी हुई। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों को भी तैनात किया। एक हेलीकॉप्टर भी वन क्षेत्र के ऊपर मंडराता देखा गया। राजौरी जिले में तीन संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिली थी। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तलाशी अभियान जारी था।

यहां बता दें कि 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में यह पहली चुनी हुई सरकार है। अब्दुल्ला ने 5 अन्य मंत्रियों के साथ शपथ ली जिनमें से 3 मंत्री जम्मू क्षेत्र के और 2 कश्मीर घाटी के हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में अब्दुल्ला और उनके मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *