टाटा : देश के मशहूर उद्योगपति रतन नवल टाटा का निधन, फिल्म इंडस्ट्रीज शोक में

मुंबई। देश के जाने-माने उद्योगपति रतन नवल टाटा अब इस दुनिया में नहीं रहें। उन्होंने 86 की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। बुधवार रात हुए उनके निधन की खबर जैसे ही सामने आई, पूरे देश में मातम पसर गया। मशहूर दिग्गज उद्योपति के निधन ने न सिर्फ उनके करीबियों बल्कि फिल्मी जगत के सितारों को भी शोक में डूबों दिया है।
सलमान खान, अजय देवगन से लेकर प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा, वरुण धवन, रणदीप हुड्डा, रितेश देशमुख, श्रद्धा कपूर, पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ समेत कई सेलेब्स ने दुख प्रकट किया। पंजाबी मशहूर एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने प्रतिष्ठित उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी, जिनका बुधवार को निधन हो गया।

दिलजीत जर्मनी में परफॉर्म कर रहे थे, जब उन्हें रतन टाटा के निधन के बारे में पता चला। कॉन्सर्ट से ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो में, दिलजीत ने रतन टाटा की विरासत का सम्मान करने के लिए कॉन्सर्ट रोक दिया और भारतीय आइकन से सीखे गए बहुमूल्य सबक साझा किए। दिलजीत ने कबूल किया कि उन्हें उनसे मिलने का कभी मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने बताया कि उन्होंने उनके जीवन पर अपनी छाप छोड़ी है।

दिलजीत ने पंजाबी में कहा, मैंने उनके बारे में जो कुछ भी सुना और पढ़ा है, मैंने उन्हें कभी किसी के बारे में कुछ गलत बोलते नहीं देखा। दिलजीत ने आगे लिखा, आप सभी रतन टाटा के बारे में जानते हैं। उनका निधन हो गया है। यह मेरी ओर से उन्हें छोटी सी श्रद्धांजलि है। आज, मुझे लगता है कि उनका नाम लेना जरूरी है क्योंकि उनके जीवन में उन्होंने हमेशा कड़ी मेहनत की है।


कमल हासन ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें अपना निजी हीरो बताया, जिसका उन्होंने अनुकरण करने की कोशिश की। जूनियर एनटीआर ने उन्हें उद्योग का दिग्गज और सोने का दिल कहा। मेगास्टार चिरंजीवी ने अपने श्रद्धांजलि पोस्ट में इसे सभी भारतीयों के लिए दुखद दिन बताया। रणवीर सिंह ने अनंत इमोटिकॉन के साथ रतन टाटा की एक ब्लैक-एंड-व्हाइट तस्वीर साझा की। फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने रतन टाटा को एक किंवदंती कहा जो हमेशा जीवित रहेगी। अजय देवगन ने एक्स पर लिखा, दुनिया एक दूरदर्शी के नुकसान पर शोक मना रही है।

रतन टाटा की विरासत हमेशा पीढिय़ों को प्रेरित करेगी। भारत और उससे परे उनके योगदान अतुलनीय हैं। हम उनके बहुत आभारी हैं। शांति से आराम करें, सर। सलमान खान ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, श्री रतन टाटा के निधन से बहुत दुखी हूं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, आपने अपनी दयालुता के माध्यम से लाखों लोगों के जीवन को छुआ। नेतृत्व और उदारता की आपकी विरासत पीढिय़ों को प्रेरित करती रहेगी। हमारे देश के लिए आपने जो कुछ भी किया, उसके लिए आपके बेजोड़ जुनून और समर्पण के लिए धन्यवाद। आप हम सभी के लिए प्रेरणा रहे हैं और आपकी बहुत याद आएगी, सर।

अनुष्का शर्मा ने दिवंगत रतन टाटा की एक तस्वीर साझा करने के लिए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज का सहारा लिया और लिखा, श्री रतन टाटा की दुखद खबर से बहुत दुखी हूं। उन्होंने अपने हर काम में ईमानदारी, शालीनता और गरिमा के मूल्यों को बनाए रखा और वे वास्तव में भारत के प्रतीक और ताज थे। क्रढ्ढक्क सर, आपने बहुत से लोगों के जीवन को छुआ है। इसके अलावा भी अन्य सेलेब्स ने रतन टाटा को श्रद्धाजंलि दी और उन्हें याद किया।

देश के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार अनुपम सिंह ने भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी, कहा, वह गरीबों और मध्यमवर्गीय परिवार के पालनहार थे। उनका जाना देश की अपूर्णीयक्षति है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *