Thursday , September 29 2022

विवेकानंद जन कल्याण समिति ने कराया गरीब कन्या का विवाह

ऊधमसिंह नगर। सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी विवेकानंद जन कल्याण समिति ने शक्तिफार्म क्षेत्र की गरीब कन्या का विवाह करवाकर एक पुनीत कार्य को अंजाम दिया है। लोग समिति के क्रियाकलापों की भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं।
आपको बता दें, निहारिका एक गरीब परिवार की बालिका है, जिसके माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं है। वह अपनी दादी के साथ शक्ति फार्म में रहती हैं और अपना जीवन यापन करती थी विवाह उम्र नजदीक थी इसी को देखते हुए विवेकानंद जन कल्याण समिति के अध्यक्ष राजा ठाकुर व राजेंद्र सिंह ने इस विषय को संज्ञान में लेते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि यह शादी विवेकानंद जन कल्याण समिति के तहत करवाया जाएगा जिसमें परिवार को एक रुपए भी अदा करने के लिए परेशान होने की किसी प्रकार की कोई आवश्यकता नहीं है, जो भी खर्चे में होगा।

वह विवेकानंद जन कल्याण समिति के द्वारा किया जाएगा और इसी मुहिम को सफल बनाने निकल पड़े अध्यक्ष राजा ठाकुर संस्था के सदस्य राजेंद्र सिंह व अन्य लोग। शादी की तारीख 9 मई 2022 नजदीक आ चुकी थी और संस्था शादी करवाने के लिए तैयार थी निहारिका चाहती थी उसका मेकअप हो। उसके यहां भी चहल-पहल हो। उसके यहां भी मेहमान आए और यह सभी कार्य पूरा किया विवेकानंद जन कल्याण समिति ने। संस्था के अध्यक्ष राजा ठाकुर,प्रदेश सचिव अनीता सिंह, रुद्रांश सिंह जितेंद्र सिंह, अमित सिंह गुड्डू दास विनोद दास सुनील विश्वास आदि मौजूद रहे।