Thursday , September 29 2022

यूपी : बरेली कैंट क्षेत्र से फर्जी लेफ्टिनेंट गिरफ्तार

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली कैंट पुलिस ने एक फर्जी लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपी से एनडीए के फर्जी प्रपत्र आदि बरामद हुए है। कैंट पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शनिवार को उसे जेल दिया।
‌कैंट इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार की शाम को सूचना मिली कि जाट रेजीमेंट सेंटर में चल रही अग्निवीर भर्ती प्रतियोगिता में फर्जी ऑफिसर बन कर एक व्यक्ति भर्ती देने आए युवकों से रकम ऐंठने के लिए घूम रहा है। सूचना मिलते ही एसआई दीपचंद ने पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच कर फौज की वर्दी पहने आरोपी को पकड़ लिया।
सेना की वर्दी पहने व्यक्ति ने खुद को बिहार में रोहताश जिले के निवासी प्रवीण कुमार सिंह पुत्र सतेन्द्र कुमार सिंह बताया। अपने आपको भारतीय सेना का लैफ्टीनेन्ट बताते हुए उसने अपने 03 परिचय पत्र भी दिखाये। पुलिस टीम उसे मिलिट्री इंटेलीजेंस कार्यालय बरेली लेकर गयी। मिलिट्री इंटेलीजेंस ने जांच में तीनों परिचय पत्र फर्जी बताये।
पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसके खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजात तैयार कर उसका इस्तेमाल करने और फौज की वर्दी गलत मकसद से पहनने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आज जेल भेज दिया। आर्मी इंटेलिजेंस भी अब मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।