Wednesday , October 5 2022
सोशल मीडिया

UKMSSB Recruitment 2021 : डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर आज शाम तक कर सकते हैं आवेदन

देहरादून । UKMSSB Recruitment 2021: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (Uttarakhand Medical Service Selection Board)  की ओर से डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों के लिए 8 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी और लास्ट डेट आज है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org के जरिए 6 नवंबर 2021 शाम 5 बजे तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि इन पदों पर भर्तियों के लिए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने 6 अक्टूबर 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था. कुल 40 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डेंटल हाइजीनिस्ट में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण डेंटिस्ट रजिस्ट्रेशन ट्रिबुलन में होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया

इन दों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा 2 घंटे की होगी और कुल 100 नंबरों के प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी.