Friday , September 30 2022

उबर : ने दिल्ली एनसीआर में शुरू की व्हाट्सऐप टू राइड सेवा

नई दिल्ली।

उबर ने दिल्ली एनसीआर में अपने उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सऐप टू राइड (डब्लूए2आर) को शुरू कर दिया है जिससे व्हाट्सऐप के आधिकारिक चैटबॉट के जरिए यात्रा बुक की जा सकती है।
उबर ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गत वर्ष दिसंबर में लखनऊ में किए गए सफल पायलट के बाद दिल्ली एनसीआर में इस फीचर को उपभोक्ता के लिए पेश किया गया है। यह हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में होगी।
डब्लूए2आर में उपभोक्ता आसानी से ऊबर बॉट के साथ चैट करते हुए यात्रा बुक कर सकते हैं। इसमें उन्हें अपने अनुकुल भाषा चुनते हुए अपनी यात्रा प्रारंभ करने वाले स्थान और गंतव्य की जानकारी प्रदान करनी होगी और पुष्टि के लिए ओटीपी बताना होगा।
उबर के मोबिलिटी एवं प्लेटफॉर्म्स के वरिष्ठ निदेशक मणिकंदन तंगरत्नम ने कहा कि हमारे लखनऊ पायलट से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रेरित होकर हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सऐप टू राइड अनुभव प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित
हैं। भविष्य में डब्लूए2आर का और ज्यादा विकास किया जाएगा तथा ऊबर ऐप के मौजूदा यूज़र्स को भी व्हाट्सऐप द्वारा यात्रा बुक करने की सुविधा दी जाएगी।
व्हाट्सऐप पार्टनरशिप्स इंडिया के निदेशक रवि गर्ग ने कहा कि व्हाट्सऐप में सरलता से यात्रा बुक करने के अनुभव ने उबर को नए उपभोक्ता हासिल करने में मदद की और इस विकास के सफर में हम उनका सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। हम भविष्य में भी व्यवसायों के साथ साझेदारियां करते रहेंगे ताकि वह उन नए ग्राहकों को हासिल करने में समर्थ बनें, जो हर रोज मुख्यतः व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं।