Thursday , October 6 2022

टाटा अल्ट्रोज देगी सुजुकी बेलेनो, टोयोटा ग्लांजा, हुंडई i20, फोक्सवेगन पोलो और होंडा जैज को कड़ी टक्कर


नई दिल्ली। भारत में टाटा ने अपनी अल्ट्रोज कार का ऑटोमैटिक वैरिएंट टाटा अल्ट्रोज DCT को बिक्री के लिए बाजार में उतार दिया है, जिसकी प्राारंभिक बाजार कीमत 8.10 लाख रुपए तय की गई है। इसे 21000 रुपए में बुक किया जा सकता है। टाटा की इस कार की बुकिंग 2 मार्च से पहले ही शुरू हो चुकी है।

टॉप मॉडल 9.90 लाख रुपए में
टाटा अल्ट्रोज DCA में कुल 7 वैरिएंट में मौजूद है। टॉप मॉडल की कीमत 9.90 लाख रुपए एक्स शोरूम है। न्यू डुअल क्लच ट्रांसमिशन ( DCT) के अंदर 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 86Ps की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

ऑटो पार्क लॉक के साथ मिलेगा कीलेस एंट्री फीचर
टाटा मोटर्स की यह कार कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो हर्मन साउंड सिस्टम के साथ आता है। पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स शामिल हैं। इसमें नया फीचर ऑटो पार्क लॉक मिलता है, जो ड्राइवर के लॉक करना भूल जाने पर भी ऑटोमैटिक रूप से पार्क मोड एक्टिव कर देता है।

टाटा अल्ट्रोज DCT का इंटीरियर है शानदार
टाटा अल्ट्रोज DCT डार्क एडिशन (XT और XZ+) में ब्लैक-आउट व्हील्स, चारों ओर डार्क क्रोम और ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम के साथ नॉर्मल डार्क ट्रीटमेंट मिलता है। टाटा मोटर्स ने नीले रंग का एक नया शेड ओपेरा ब्लू भी पेश किया है, जिसे अल्ट्रोज की पूरी रेंज में पेश किया जाएगा।

टाटा अल्ट्रोज DCA का मुकाबला नामी-गिरामी कंपनियों से
टाटा अल्ट्रोज डीसीए कार्स का मुकाबला मारुति सुजुकी बेलेनो, टोयोटा ग्लांजा, हुंडई i20, फोक्सवेगन पोलो और होंडा जैज से होगा। यह प्रीमियम सेगमेंट की हैचबैक कार हैं। बेलेनो और ग्लांजा के अपेडेटेड वर्जन को इस महीने ही पेश किया जा चुका है और जल्द ही टोयोटा ग्लांजा का CNG वैरिएंट भी लॉन्च होगा, कंपनी ने दावा किया है कि उसकी टोयोटा ग्लांजा CNG 1 किलोग्राम में 25 किलोमीटर की माइलेज देगी।