Thursday , October 6 2022

गोरखपुर में बच्चों के लिए टाफी बन गई जानलेवा, चार की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर मंडल के कुशीनगर के कसया क्षेत्र में बुधवार को जहरीली टाफी खाने से एक ही परिवार के तीन मासूमों समेत चार बच्चों की मौत हो गई।

घटना के बाद जब बार-बार सूचना देने पर भी मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची तो परिजन चारों बच्‍चों को बाइक से ही लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्‍टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता के निर्देश दिए तथा जांच के भी निर्देश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं। इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले। उन्‍होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। मासूम बच्चों को तड़पता देख ग्रामीणों ने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन जब काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई तो एक-एक बच्चों को बाइक पर बिठाकर जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चों में रसगुल की 5 वर्षीय बेटी मंजना, तीन वर्षीय स्वीटी और दो वर्षीय बेटा समर शामिल है। बलेसर का 5 वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है। ग्रामीणों के मुताबिक टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो जा रही है। एक टॉफी सुरक्षित रखी गई है। एसडीएम कसया वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है।