Thursday , September 29 2022

उत्तराखंड के लिए ब्लैक डे रहा रविवार, 13 की मौत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहुंचाई राहत

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। विकास नगर में चकराता के पास बस खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बस में सवार ज्यादातर लोग एक ही गांव के रहने वाले थे।

हादसा रविवार सुबह करीब 8 बजे हुआ। गाड़ी के 1300 फीट गहरी खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। घायलों की चीखें सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और बस के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। ग्रामीणों ने ही हादसे की सूचना पुलिस को दी। इसके तुरंत बाद पुलिस और SDRF की टीमें बचाव अभियान में जुट गईं।

पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह रकम प्रधानमंत्री राहत कोष (PMNRF) से दी जाएगी।

ओवरलोडिंग की वजह से हादसे की आशंका

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा ओवरलोडिंग की वजह से हुआ होगा। बस छोटी थी, जिसमें 25 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि जिस रूट से यह बस गुजर रही थी, वहां बसों की संख्या काफी कम थी। ऐसे में बहुत सारे लोग एक ही बस में सवार हो गए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हादसे पर शोक जताया है। धामी ने ट्वीट कर कहा, ‘चकराता क्षेत्र के तहत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए हादसे पर शोक व्यक्त करता हूं। ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति दे। जिला प्रशासन को बचाव और राहत कार्यों में तेजी लाने और घायलों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।