Thursday , October 6 2022

‘83’ के लिए रणवीर को मिला फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

मुंबई। सुपरस्टार रणवीर सिंह को उनकी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ’83’ में शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया है। फिल्म पिछले साल 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी।यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन समीक्षकों ने इस अभिनेता के अभिनय को सराहा था। इस फिल्म में रणवीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाई है।
मंगलवार की रात को उन्होंने बायोपिक-स्पोर्ट ड्रामा में भूमिका के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 67वां फिल्मफेयर अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया गया।
सूत्रों के अनुसार इस साल पुरस्कारों के लिए विभिन्न श्रेणाी में कई फिल्में नामित की गई थीं। दिग्गज अभिनेता रणवीर सिंह ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया है। कृति सैनन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला।पॉपुलर कैटेगरी में सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘शेरशाह’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनी है। यह देश पर जान न्योछावर करने वाले विक्रम बत्रा की बायोपिक फिल्म है।इसमें सिद्धार्थ ने विक्रम की भूमिका निभाई थी, जबकि कियारा आडवाणी ने उनकी मंगेतर डिंपल चीमा का किरदार अदा किया था। फिल्म पिछले साल अमेजन प्राइम वीडियो पर दिखायी गयी थी।
रणवीर ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ साल शानदार रहे हैं। लगभग छह वर्षों में यह पांचवा फिल्मफेयर है जो काफी शानदार है। मुझे देश के कुछ बेहतरीन फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। मैं अपने पुरस्कार का श्रेय उन्हें देता हूं।
उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि केवल इसलिए संभव है क्योंकि वे मुझ पर विश्वास करते हैं और उनका मानना ​​​​है कि मैं उनकी विजन का हिस्सा बन सकता हूं। एक कलाकार के रूप में योगदान कर सकता हूं और उस कहानी को जीवंत कर सकता हूं जो वे बताना चाहते हैं।
रणवीर ने कहा कि मैं थोड़ा फ्री होने पर कपिल देव सर को फोन करूंगा। और हा, कपिल पाजी से बात करने इंतजार नहीं कर सकता। उन्हें बताना है कि यह उनके लिए है। पांच फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार जीतना काफी अविश्वसनीय लगता है। रणवीर अगली बार रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ और करण जौहर की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगे।