Thursday , October 6 2022

पीएम मोदी यूपी को सौपेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे – सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह इसका उद्घाटन करेंगे।

योगी ने सोमवार को अपनी सरकार को दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बहुप्रतीक्षित बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को जनता के उपयोग के लिये अगले सप्ताह शुरु करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य के साथ लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लगातार दूसरी बार अपना आशीर्वाद दिया था, वह जीत का सिलसिला जन विश्वास का प्रतीक बन कर नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकार के चुनाव 36 सीटों पर संपन्न हुए जिसमें से 33 सीटें भाजपा जीती जबकि तीन सीटें निर्दलीयों ने जीती। बसपा,सपा और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 87 वर्षों बाद यह पहला मौका है। जब उत्तर प्रदेश में उच्च सदन ‘कांग्रेस मुक्त’ हुआ। इस दौरान आजमगढ़ और रामपुर में हुये उप चुनाव में जनता ने भाजपा को अपना आशीर्वाद दिया। ये दोनो सीटें सपा के पास थी। उन्होने कहा कि 25 मार्च को सरकार के दूसरे कार्यकाल की शपथ ली गयी थी।

उन्होंने कहा कि 37 साल बाद प्रदेश में यह मौका आया था जब किसी सरकार ने अपने पांच साल पूरा करने के बाद दूसरी बार शपथ ली। योगी ने कहा, “हमें जो दूसरा कार्यकाल जनता जनार्दन ने दिया है, उसे एक नई उड़ान मानते हुए हम अपनी यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा देश को पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य में उत्तर प्रदेश की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, जिसे प्राप्त करने की दिशा में सरकार संजीदगी से काम कर रही है। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और जलशक्ति मंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।