Thursday , October 6 2022

Oscar Ceremony 2022 : बीबी Jada Pinkett का उड़ाया मजाक तो हॉलीवुड एक्टर Will Smith ने धर दिया थप्पड़


वॉशिंगटन। हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) की पत्नी का मजाक उड़ाना कामेडियन क्रिस रॉक को महंगा पड़ गया। एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) ने ऑस्कर के मंच पर जोरदार थपड्ड़ जड़ दिया, जिसकी गूंज अप पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। अब देखना यह होगा कि विल स्मिथ के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई अमल में लाई जाती है।


यहां बता दें कि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences) हर साल ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा करती है। उसने इस घटना की निंदा की है और घटना की समीक्षा करने की बात कही है।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कामेडियन क्रिस रॉक ने कार्यक्रम के दौरान विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट (Jada Pinkett) के गंजेपन को लेकर मजाक किया था, जो स्मिथ को पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेज पर पहुंचकर रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। शुरुआत में सभी को लगा कि ये कार्यक्रम का ही हिस्सा है, लेकिन जब वापस अपनी सीट पर बैठने के बाद भी जब स्मिथ कामेडियन पर चिल्लाते रहे, तब लोगों को वास्तविकता का पता चला।

बाल झड़ने की बीमारी से पीड़ित हैं Jada Pinkett

क्रिस ने जेडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन (Jada Pinkett Smith Hair Loss) का मजाक उड़ाया था, जो Alopecia नाम की बाल झड़ने की परेशानी से जूझ रही हैं। 50 साल की जेडा ने साल 2018 में अपनी रेड टेबल टॉक सीरीज में सबसे पहले इस बारे में खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि बहुत लोग उनसे पूछ रहे हैं कि वह इन दिनों पगड़ी क्यों पहन रही हैं तो बताया था वह Alopecia नामक बीमारी से जूझ रही है। 2021 में जेडा पिंकेट स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया था। इसमें उन्होंने दिखाया था कि कैसे वह Alopecia से लड़ने की किस प्रकार से कोशिश कर रही हैं, जिससे वह जल्द ठीक हो सकें। यहां बता दें कि स्मिथ को फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ (King Richard) के लिए बेस्ट एक्टर (Best Actor) का ऑस्कर दिया गया है। थप्पड़ की घटना उन्हें अवॉर्ड मिलने से ठीक पहले की बताई जाती है।