Sunday , September 25 2022

पूर्व मुख्यमंत्री के मां की निधन पर सभी ने कहा, ॐ शांति ॐ

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन वापस पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) दिल्ली में BSP सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की मां रामरती के निधन के बाद श्रद्धांजलि देने पहुंची. इससे पहले मायावती की मां के निधन पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, “बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी की माता जी श्रीमती रामरती जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें एवं इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें. ॐ शांति.” बीएसपी सुप्रीमो की मां की उम्र 92 वर्ष थी. उनका दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था. 13 नवंबर को हृदयगति रुकने से उनका निधन हो गया था।

मां के निधन की जानकारी होने के बाद मायावती दिल्ली के लिए रवाना हुई हैं. मायावती के दिल्ली पहुंचने और बाकी परिजनों के इकट्ठा होने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले साल ही मायावती के पिता प्रभूदयाल का भी निधन हो गया था. उनकी उम्र 95 वर्ष थी. BSP की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि मायावती की मां बहुत ही मिलनसार थीं। अपने सभी बच्चों को उन्होंने मेहनत के साथ आगे बढ़ाया। अपने अंतिम समय में भी वह परिवार के साथ रहीं।

CM योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “उ.प्र. की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी की पूज्य माताजी श्रीमती रामरती जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!”