Friday , September 30 2022

अब iPhone होगा आपके हाथ में, एप्पल ने बाजार में उतारा अब तक सबसे सस्ता iPhone


नई दिल्ली। मध्यमवर्गीय लोगों को ध्यान में रखते हुए एप्पल ने बजट iPhone SE प्रोडक्ट का तीसरा वर्जन लांच किया है, इसकी कीमत 400 डॉलर (करीब 44 हजार रुपये) से ठीक ऊपर है, जबकि यह कई प्रीमियम-ग्रेड सुविधाओं के साथ आता है।

विश्लेषकों के मुताबिक iPhone SE 3 लॉन्च अपने पहले साल के भीतर मॉडल के 35 मिलियन यूनिट के शिपमेंट को पार करने के लिए बहुत जरूरी टेलविंड प्रदान करेगा। यह प्रक्षेपण कुछ प्रमुख बुनियादी बातों से प्रेरित है जो यह दर्शाता है कि लेटेस्ट iPhone SE पारंपरिक पुराने iPhone यूजर्स को बजट के अनुकूल स्मार्टफोन की ओर आकर्षित करेगा। अपनी 5G क्षमता के अलावा, iPhone SE 3 Apple के प्रीमियम A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित है जो iPhone 13 सीरीज में भी मौजूद है। यह iPhone SE 3 को उच्च प्रदर्शन-वार पर रखता है, सेगमेंट के अधिकांश बजट फोन के साथ-साथ पुराने iPhone मॉडल भी।

iPhone SE 3 करेगा राज
शिपमेंट लागत के साथ भी, नया iPhone SE 3 450-$500 डॉलर के आसपास मंडराएगा और यह क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज के लिए वार्षिक राजस्व में 20 बिलियन डॉलर तक का उत्पादन कर सकता है। बेचे गए iPhone SE 3 की यूनिट्स की मात्रा 2022 के अंत तक Apple के राजस्व अनुमानों का 5% तक हो सकती है, जो प्रभावशाली है। दरयानी आईफोन एसई 3 को इसके साथ आने वाली सुविधाओं के लिए अच्छी कीमत के रूप में देखता है, साथ ही इस तथ्य के साथ कि यह आईफोन 8 जैसे कुछ पुराने आईफोन मॉडल के साथ-साथ इसकी 5जी क्षमताओं को भी बेहतर बनाता है।