Wednesday , October 5 2022

अब दवा भी बेचेंगे इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप, दिल्ली में खोला जाएगा पहला ‘दवा इंडिया स्टोर’


नई दिल्ली। पेट्रोल पंप अब दवा भी बेचने जा रहे हैं। इसकी पहल इंडियन ऑयल ने की है। दिल्ली इंडियन ऑयल ग्राहकों के लिए दिल्ली और हरियाणा में अपने विभिन्न खुदारा ईंधन डिपो पर जेनेरिक औषधि की दुकानों की सुविधाएं सुलभ कराने जा रही है।
इंडियन ऑयल की बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इसके लिए मैसर्स दवा इंडिया जेनेरिक फार्मेसी लिमिटेड के साथ “दवा इंडिया के कंपनी स्टोर खोलने का समझौता किया गया है। इस तरह का पहला स्टोर नई दिल्ली के साकेत में इंडियन ऑयल के मैसर्स वेलकम मोटर्स के पेट्रोल पंप पर खोला गया है।
पूर्व क्रिकेट कप्तान और दवा इंडिया के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव ने ‘दवा इंडिया’ के इस पहले कंपनी आउटलेट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर इंडियन ऑयल कार्यकारी निदेशक और प्रमुख, दिल्ली राज्य कार्यालय श्याम बोहरा, मैसर्स जोटा हेल्थ केयर के सीईओ केतन जोटा, इंडियन आयल के मुख्य महाप्रबंधक (खुदरा बिक्री), दिल्ली राज्य कार्यालय और दोनों कंपनियों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
बोहरा ने कहा की दवा इंडिया के साथ यह करार इस बाता की पुष्टि करता है कि इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों को मूल्यवर्धित ग्राहक सेवाएं देने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस नई पहल से ग्राहकों के बीच जेनेरिक एवं प्रभावी लागत वाली दवाओं को पहुंचाने में मदद मिलेगी।
उन्होंने बताया कि दिल्ली में इंडियन ऑयल के और 12 रिटेल आउटलेट्स दवा इंडिया स्टोर्स को शुरू करने की तैयारी है। दवा इंडिया आउटलेट के उद्घाटन के साथ दिल्ली और हरियाणा में इंडियन ऑयल पेट्रोल पंपों पर ऐसे कई और स्टोरों की शुरुआत की जा रही है।