Tuesday , September 27 2022

एमएक्स प्लेयर को ‘बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म’ का प्रतिष्ठित ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड’

मुंबई। भारत के अग्रणी एवीओडी ( एडवरटाइजिंग-आधारित वीडियो ऑन डिमांड ) ओटीटी प्लेटफॉर्म, एमएक्स प्लेयर को हाल ही में हुए दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 में अपने प्लेटफॉर्म और अपनी ओरिजिनल सीरीज़ आश्रम के लिए अलग-अलग श्रेणियों में तीन अवॉर्ड्स प्राप्त हुए। जहां एमएक्स प्लेयर को बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म का अवॉर्ड मिला, वहीं प्रकाश झा को वेब सीरीज़ आश्रम के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया और चंदन रॉय सान्याल को आश्रम में भोपा स्वामी के रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

विज्ञापन-समर्थित मॉडल पर काम करते हुए एमएक्स प्लेयर ने भारत में दर्शकों का एक बड़ा और विविध आधार बना लिया है। इसने हाल ही में आश्रम, भौकाल, मत्स्यकांड, समांतर, हाई और कैंपस डायरीज़ जैसी कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली वेब-सीरीज़ लॉन्च की हैं। ऐप एनी स्टेट ऑफ मोबाइल रिपोर्ट – 2022 के अनुसार, वीडियो स्ट्रीमिंग में डाउनलोड के मामले में, एमएक्स प्लेयर भारत में दूसरे और दुनिया भर में छठवें स्थान पर है।

एमएक्स प्लेयर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) निखिल गांधी ने कहा, ‘‘एमएक्स प्लेयर में हम मानते हैं कि प्रासंगिक और मजबूत कहानियां एक ही समय में दर्शकों को सोचने और उनका मनोरंजन करने की क्षमता रखती हैं। बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म का अवॉर्ड जीतना और हमारी सफल सीरीज़ आश्रम के लिए दो और पुरस्कार जीतना, हमारे विश्वास को और मजबूत बनाता है।

एमएक्स प्लेयर ने 3 जून 2022 को आश्रम का तीसरा सीज़न लॉन्च किया था। राजनीति, अपराध और ड्रामा से भरपूर एक मनोरंजक शो की सभी जरूरी खूबियों के साथ, ‘एक बदनाम… आश्रम 3’ भारत में धर्मगुरुओं के बढ़ते प्रभाव के इर्द-गिर्द घूमता है और कैसे जनता आंख बंद करके धर्म के नाम पर उनका अनुसरण करती है। अपने पिछले दो सीजन्स का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस सीरीज़ के सीज़न 3 ने रिलीज़ होने के सिर्फ 32 घंटों के भीतर 100 मिलियन व्यूज़ हासिल कर लिए थे।

सुनील अग्रवाल, सीईओ, प्रकाश झा प्रोडक्शंस (पीजेपी), माधवी भट्ट, क्रिएटिव हेड, पीजेपी और दिशा झा, प्रोड्यूसर, पीजेपी ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड प्राप्त किया। चंदन रॉय सान्याल ने आश्रम सीरीज़ में सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट एक्टर का दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 जीता।