Tuesday , September 27 2022

प्रयागराज में मां-बाप और उनकी तीन बेटियां की हत्या, हड़कंप, योगी सरकार ने दिये खुलासे के निर्देश


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के गंगापार नवाबगंज क्षेत्र में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी। इससे हड़कंप मच गया। योगी सरकार ने प्रयागराज पुलिस को खुलासे का निर्देश दिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग पर खागलपुर गांव निवासी राहुल तिवारी (40), पत्नी प्रीति तिवारी , तीन बेटियां माही (12), पीहू (07) और पोहू (05) की देर रात में किसी समय घर में घुस कर धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। पुलिस को इसकी सूचना करीब सात और साढ़े सात बजे के करीब मिली।
उन्होंने बताया कि राहुल का शव आंगन में पाटन के सहारे साडी के फंदे के सहारे लटका हुआ मिला है जबकि प्रीति, और तीनों बेटियों का गला धारदार हथियार से काटा गया है। राहुल के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं है।
पुलिस को शक है कि राहुल ने पहले चारों की हत्या की हो और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया हो। दूसरी स्थिति यह बनती है कि कोई बाहरी व्यक्ति चारों की हत्या कर राहुल को फांसी पर लटकाया हो।
उन्होने बताया कि हत्या का कारण का खुलासा अभी नहीं हो पाया है। मौके पर डाॅग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट पहुंचकर जांच कर रहे हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। राहुल की मौत कैसे हुई यह जानना महत्वपूर्ण है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। उन्होने बताया कि मृतक के भाई, बहन और जीजा सभी पहुंच गए हैं। उनका मानना है कि ससुराल पक्ष से कभी समय से विवाद चल रहा था। परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने ही घटना को अंजाम दिया है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।