Tuesday , September 27 2022

मणिमेकलाई की फिल्म ‘काली’ के पोस्टर से हिंदुओं में आक्रोश

नई दिल्ली। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का एक पोस्टर जारी किया, जिसके बाद वह विवाद में घिर गयी। पोस्टर में देवी काली को गलत तरीके से चित्रित किया गया है।

पोस्टर देखकर हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हो गई हैं। जिसके कारण सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है। इसमें माँ काली का अपमान किया गया है। देवी को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाए जाने पर यूजर्स लीना को आड़े हाथ ले रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। साथ ही उनके पीछे एलजीबीटी समुदाय का झंडा भी दिख रहा है।

फिल्म निर्माता लीना ने पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि अपनी हालिया फिल्म के लॉन्च को आज साझा करते हुए बेहद उत्साहित हूं- आज आगा खान संग्रहालय में ‘रिदम्स ऑफ कनाडा’ के हिस्से के रूप में अपने क्रू के साथ उत्साहित महसूस कर रही हूं।

फिल्म निर्माता द्वारा पोस्टर जारी करने के बाद लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर दिखा। सोशल मीडिया पर लोगों ने लीना की गिरफ्तारी की मांग की।

भगावा क्रांति सेना के अध्यक्ष प्राची साध्वी ने ट्वीट किया, “इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट कीजिए और लीना की गिरफ्तारी की मांग कीजिए।

फिल्म निर्माता ने कहा कि मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं बिना डरे अपनी आवाज के साथ खड़ी रहूंगी चाहे इसके लिए मुझे अपनी जान भी क्यों न गंवाना पड़े।