Sunday , September 25 2022
सोशल मीडिया

शमीर वानखेड़े पर हमलावार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक : कहा, वानखेड़े पहनता है 2 लाख के जूते, है उसके पास प्राइवेट आर्मी

मुंबई। आर्यन क्रूज ड्रग्स केस में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार सुबह एक बार फिर पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस और समीर वानखेड़े पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के CM रहते फोर सीजन होटल में 15 करोड़ की पार्टीज की गईं। इस होटल में एक-एक टेबल की कीमत 15 लाख रुपए होती थी।

मलिक ने कहा कि इन पार्टीज के आयोजक कौन थे, इसकी जानकारी सामने आनी चाहिए। क्या आपको जानकारी नहीं थी या आपका पुलिस तंत्र इतना कमजोर था कि आपको इसकी जानकारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हमने किसी पर हवा में आरोप नहीं लगाया, बल्कि तथ्यों के साथ इसे सामने लाए हैं। मैं एक बार फिर कहना चाहता हूं कि समीर वानखेड़े देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं।

समीर वानखेड़े ने अपनी प्राइवेट आर्मी खड़ी की: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े जब से इस विभाग में आया उसने अपनी एक प्राइवेट आर्मी खड़ी की। ये प्राइवेट आर्मी धड़ल्ले से शहर में ड्रग्स का कारोबार करती है, छोटे-छोटे मामले उजागर होते हैं, लोगों को फंसाया जाता है। वानखेड़े के जरिए हजारों करोड़ रुपए की उगाही हुई है।

70 हजार की शर्ट और 2 लाख के जूते पहनते हैं वानखेड़े

वानखेड़े ड्रग्स का खेल खेलकर करोड़ों की उगाही करता है। उनके बाकी के अधिकारी को देखिए जो केवल 700 से लेकर 1000 रुपए की शर्ट पहनते हैं, लेकिन वानखेड़े 70 हजार की शर्ट पहनते हैं। वानखेड़े रोज नई शर्ट बदलकर आते हैं, उन्होंने तो पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

इतना ही नहीं वानखेड़े दो लाख के जूते, 25 लाख की घड़ी पहनते हैं। एक सामान्य अधिकारी के पास इतना सब कुछ कहां से आया? वानखेड़े पर कटाक्ष करते हुए कलिक ने कहा कि हम कामना करते हैं कि ऐसे ही ईमानदार देशभर में हो जाएं। इस पर वानखेड़े ने जवाब देते हुए कहा कि वो(नवाब मालिक) लोखंडवाला मार्केट जाएं और वहां जाकर कपड़ों को रेट पता कर लें। वानखेड़े ने ये भी दावा किया कि एक ड्रग पेडलर के जरिए उनके परिवार को फंसाने की कोशिश की गई थी।

दीपिका, श्रद्धा के मामले में क्यों नहीं हुई चार्जशीट

NCB को यह बताना चाहिए कि दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान को पूछताछ के लिए बुलाया गया, लेकिन उनके मामलों में 14 महीने बाद भी कोई चार्जशीट क्यों नहीं हुई। क्या कोई वसूली हुई इसकी जांच की जानी चाहिए। 26 मामले हमने रखे हैं जिसमें उन्होंने अपने पास से ड्रग्स रखकर लोगों को फ्रेम किया गया है। आज तक आपने एक भी बड़ी शख्सियत को पकड़ने का काम किया। वसूली का यह खेल बिना राजनीतिक संरक्षण के नहीं चलता है।

आरोप लगाने वाला फरार, सहयोग करने वाला गिरफ्तार

पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को फंसाया गया है। आरोप लगाने वाला फरार है और जो जांच में सहयोग करने के लिए हाजिर किए हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया। परमबीर सिंह कहां है, इसकी जिम्मेदारी केंद्र की है। वह महाराष्ट्र से पंजाब चले गए और उसके बाद गायब हो गए। केंद्र को बताना चाहिए कि वे कहां हैं। परमबीर सड़क के रास्ते में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार होते हुए नेपाल के रास्ते देश से बाहर भागे हैं। इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकार है, इसलिए इसकी जिम्मेदारी भी उन्हीं की है।

आगे हम सबूत पेश करेंगे

मलिक ने कहा कि अगर आर्यन को लेकर 18 करोड़ की डील हुई है तो आप समझ लीजिए कि सभी अभिनेता-अभिनेत्रियों को लेकर कितनी बड़ी डील हुई थी। हम आने वाले समय में और इस मामले में सबूत पेश करेंगे। सारी कड़ियां जुड़ रही हैं और जल्द इस मामले में और बड़े खुलासे होंगे।

मेरे घर से कुछ बरामद नहीं हुआ फडणवीस को माफी मांगनी चाहिए

मलिक ने कहा, ‘मुझ पर आरोप लगाया जा रहा है कि मैं महिलाओं को टारगेट कर रहा हूं। एकनाथ खडसे साहब की पत्नी को ED ऑफिस तक पहुंचाने का काम किसने किया, इसका जवाब BJP को देना चाहिए।

कल देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ, लेकिन पंचनामे में किसी भी आपत्तिजनक चीज का जिक्र नहीं है। देवेंद्र फडणवीस को माफी मांगने चाहिए। कहा गया कि मलिक चार्जशीट को कमजोर करने के लिए वानखेड़े पर हमला कर रहा है। समीर खान यानी मेरे दमाद के मामले में ऑलरेडी चार्जशीट फाइल है, उनका यह आरोप भी गलत साबित होता है।

अगर मेरे अंडरवर्ल्ड से संबंध थे तो कार्रवाई क्यों नहीं हुई

मलिक ने आगे कहा कि फडणवीस कह रहे हैं कि वे दीपावली के बाद बम फोड़ देंगे। यह कहा गया कि मलिक का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन है। मैंने 62 साल का जीवन इसी मुंबई में बिताया है और किसी ‘माई के लाल’ में दम नहीं कि वह यह कह दे कि मेरा अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन है। अगर मेरे किसी अंडरवर्ल्ड से संबंध थे, तो 5 साल तक आप सत्ता में थे और गृह विभाग आपके पास था इसके बावजूद मेरे खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की।

वानखेड़े ने माना- एक ड्रग पैडलर ने उनकी बहन से केस लेने के लिए कहा था

समीर वानखेड़े ने कहा, सलमान नाम के ड्रग पेडलर ने उनकी बहन को अप्रोच किया था, लेकिन मेरी बहन ने उसका केस नहीं लिया क्योंकि वो NDPS के केस नहीं देखती है। उसे सिस्टर ने भगा दिया था। उन्होंने दावा किया कि सलमान नाम के इस पेडलर ने एक बिचौलिए के जरिए हमें ट्रैप करने की कोशिश की थी। उसने एक फर्जी शिकायत इस साल के शुरुआत में मुंबई पुलिस से भी की थी, लेकिन कुछ निकला नहीं। उन्होंने कहा कि सलमान जैसे कई पेडलर के जरिए सिस्टर को, फैमिली को ट्रैप करने की कोशिश की गई है। पहले से ही ऐसी कोशिशें और साजिश चल रही है। ड्रग माफिया इस सबके पीछे है।