Thursday , September 29 2022

जियो-बीपी और टीवीएस आपको दिलाएंगे पेट्रोल से छुटकारा, जानें कैसे


नई दिल्ली। Jio-BP और TVS मोटर कंपनी आपके वाहनों को अब पेट्रोल से छुटकारा दिलायेंगी। लिहाजा यह तीनों कंपनियां देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की चार्जिंग के लिए एक मजबूत बुनियादी ढांचा बनाने जा रही हैं। इनकी आपस में सहमति बन चुकी है। कंपनियों की मंगलवार को जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति के अनुसार यह सुविधा जियो-बीपी के नेटवर्क पर आधारित होगी।


इस प्रस्तावित साझेदारी के तहत, TVS के इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों को जियो-बीपी के व्यापक चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच मिलेगी। अन्य इलेक्ट्रानिक वाहनों के लिए भी यह चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध होंगे। बयान में कहा गया है कि ग्राहकों को व्यापक और विश्वसनीय चार्जिंग आधारभूत संरचना मुहैया कराने के लिए एसी चार्जिंग नेटवर्क के साथ DC fast-charging नेटवर्क भी बनाया जाएगा। इसमें कहा गया है कि जियो और बीपी दोनों कंपनियां को अंतरराष्ट्रीय स्तर की महारथ हासिल है और वे इस महारथ का उपयोग भारतीय बाजार में करेंगी ताकि ग्राहकों को नया अनुभव दिया जा सके। जियो-बीपी अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशनों को जियो-बीपी पल्स ब्रांड के तहत चलाते हैं।

टीवीएस मोटर कंपनी ने नए इलेक्ट्रिक वाहनों और संबंधित तकनीकों को विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की है और अपने पहले High-Speed ​​Electric Scooter TVS iQube की 12,000 से अधिक यूनिट बेच चुकी है। कंपनी पांच से 25 किलोवाट की क्षमता की बैटरी के दोपहिया और तिपहिया वाहनों के बाजार में विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है।
बयान में कहा गया है कि यह साझेदारी, देश में दोपहिया और तिपहिया ग्राहकों को ईवी अपनाने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगी और साथ ही भारत के नेट-जीरो उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी।