Tuesday , September 27 2022

जेईई : जालौन की कनिष्क ने किया यूपी टॉप

लखनऊ/उरई।
उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के कनिष्क शर्मा ने हाल ही में देश भर में सम्पन्न हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में प्रदेश भर में टॉप किया है। परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित किया गया।
जनपद के होनहार कनिष्क ने शत प्रतिशत अंक हासिल करते हुए यूपी में टॉप किया है। छात्र की इस उपलब्धि से परिजनों के साथ साथ जिले भर के लोगो के बीच जबरदस्त खुशी का माहौल है। छात्र के परिजनों व शिक्षकों ने रिजल्ट घोषित होते ही छात्र को फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर उसे बधाई दी। साथ ही छात्र को देर शाम तक बधाई देने वालो का हुजूम लगा रहा।
जुलाई माह में आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई का आज परीक्षा परिणाम घोषित किया है, जिसमें जालौन के उरई निवासी छात्र कनिष्क शर्मा ने पूरे यूपी में अव्वल अंक हासिल करते हुए सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। इससे पहले छात्र कनिष्क ने सीबीएसई इंटरमीडिएट के घोषित हुए परीक्षा परिणाम में जनपद टॉप किया था। उरई के मुहल्ला शिवपुरी निवासी छात्र कनिष्क की इस उपलब्धि से उसे बधाई देने वालो का हुजूम उमड़ पड़ा। छात्र के परिजनों ने उसे माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर बधाई दी।
कनिष्क के पिता पेशे से शिक्षक हैं और मां ग्रहणी हैं। इस उपलब्धि का श्रेय कनिष्क ने अपने माता पिता व शिक्षकों को देते हुए बताया कि 8 से 10 घण्टे की पढ़ाई करते हुए उसने यह मुकाम हासिल किया है। वह भविष्य में बीटेक कर आईएएस बनना चाहता है।
वहीं छात्र के पिता ने कहा कि पढ़ाई में कनिष्क शुरू से ही होनहार रहा है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अच्छे अंक हासिल करने के बाद उसने अब जेईई की परीक्षा में यूपी टॉप कर सिर्फ उनका ही नहीं बल्कि जिले का नाम भी रोशन किया है।