Wednesday , October 5 2022

सलमान खान की हिरोईन रही जैकलीन फर्नांडिस को ईडी ने 200 करोड़ की वसूली मामले फिर किया तलब

जैकलीन फर्नांडिस को रविवार मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया था

मुंबई।  सलमान खान की फिल्मों में हिरोईन रही बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की 200 करोड़ रुपये वसूली मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन फर्नांडिस को पूछताछ के लिए फिर समन भेजा है। एजेंसी ने अभिनेत्री को 8 दिसंबर को पूछताछ में शामिल होने को कहा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने यह ताजा समन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandra Shekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में जारी किया गया है। इससे पहले जैकलीन फर्नांडिस को रविवार मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया था।

मुंबई एयरपोर्ट पर रोकी गईं अभिनेत्री

प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने वाली उड़ान पर सवार होने से रोक दिया। एजेंसी ने उन्हें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) मामले की जांच में शामिल होने की संभावना के चलते एयरपोर्ट पर रोका। आव्रजन अधिकारियों ने ईडी द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर के आधार पर 36 वर्षीय अभिनेत्री को एयरपोर्ट पर रोका गया।

दुबई जा रही थीं जैकलीन

अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद एजेंसी के अधिकारी मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी और जैकलीन को देश में ही रहने के लिए कहा क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं और उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह एयरपोर्ट से चली गईं।

क्या है पूरा मामला?

ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर, उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को कई महंगे गिफ्ट दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट जैकलिन को दिए थे।