Friday , September 30 2022

पीएम मोदी की सुरक्षा की खातिर पड़ोसी देश नेपाल की सीमा पर खूफिया एजेंसियां अलर्ट

गोरखरपुर। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के लुम्बनी और कुशीनगर मे 16 मई को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोदक ने शुक्रवार को ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि श्री मोदी 16 मई को कुशीनगर तथा लुम्बनी मे आयेंगे जिसको लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान पैनी निगाह बनाये हुये है। वर्तमान समय मे नेपाल मे हो रहे स्थानीय चुनाव के मद्देनजर आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। सिद्वार्थनगर के पुलिस अधीक्षक डा एसवीर सिंह को सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करने के लिए निर्देश प्रदान किये गये है। कार्यक्रम स्थल पर एसपीजी व सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के अधिकारी पहुंच रहे हैं जहां उनके द्वारा सुरक्षा सहित अन्य विषयों पर जानकारी ली जायेगी।

उन्होने बताया कि बढ़नी,खुनुवा,कपिलवस्तु सहित अन्य सीमाओं पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों द्वारा सुरक्षा बढ़ा दिया गया है साथ-साथ पुलिस भी बार्डर क्षेत्र में अपराधियों पर कड़ी नजर बनाये हुए है।बार्डर क्षेत्र की तरफ हर आने-जाने वाले व्यक्तियों से पुलिस एंव सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानो द्वारा पूछताछ किया जा रहा है और आने जाने का कारण भी पूछा जा रहा है। वाहनो की चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और चेकिंग के दौरान उनका वीडियो रिकार्डिंग भी कराया जा रहा है।

श्री मोदक ने बताया कि तस्करो के विरूद्व अभियान चला कर कार्यवाही किया जा रहा है मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरूद्व निरन्तर कार्यवाही जारी है। यहां बता दें कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के लुंबिनी में अन्तरराष्ट्रीय सभागार का लोकार्पण करेंगे,बौद्व स्थलों का दर्शन करेगे।