Thursday , September 29 2022

पूर्वी यूक्रेन में भारतीय छात्र की गोलीबारी में मौत

नई  दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि पूर्वी यूक्रेन युद्धग्रस्त खारकीव शहर में एक भारतीय छात्र की गोलीबारी में मौत हो गयी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां ट्वीटर पर कहा, “बहुत दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि खारकीव में आज सुबह गोलीबारी की चपेट में आकर एक भारतीय छात्र की जान चली गयी है। मंत्रालय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

बागची ने कहा कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने रूस एवं यूक्रेन के राजदूतों से मुलाकात करके खारकीव एवं युद्धग्रस्त क्षेत्र के अन्य शहरों में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी की मांग दोहरायी है। रूस एवं यूक्रेन में तैनात भारतीय राजदूतों ने क्रमश: मॉस्को एवं कीव में वहां इसी तरह के कदम उठाये हैं।

दिन भर से सोशल मीडिया में खारकीव से एक भारतीय छात्र नवीन की मौत की खबरें वायरल हो रहीं थीं। बताया गया है कि कर्नाटक का रहने वाला नवीन गवर्नर हाउस के पास कुछ अन्य लोगों के साथ खाने का सामान लेने के लिए स्टोर के पास खड़ा था, उसी वक्त वह रूसी सैनिकों की गोलीबारी की चपेट में आ गया।