Friday , September 30 2022

UP- में हिन्दू महासभा ने किया लड्डू गोपाल का जलाभिषेक

श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने का लिया गया संकल्प

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की रोक के बाद अखिल भारत हिन्दू महासभा ने आज लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में स्थित पार्टी कार्योलयों में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक कार्यक्रम आयोजित कर श्रीकृष्ण जन्म भूमि को मुगल आंक्राताओं के ईदगाह मस्जिद से मुक्त कराने का संकल्प लिया गया।  

यहां कुर्सी रोड स्थित पार्टी के प्रदेश कैम्प कार्यालय में तय कार्यक्रम के अनुसार अपराह्ïन बारह बजे से लड्डू गोपाल का जलाभिषेक कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थ दुबे, प्रदेश संयोजक पंकज तिवारी, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव, श्रमिक प्रकोष्ठï के प्रदेश अध्यक्ष गोपी कृष्ण, बाबा महादेव सहित सैकड़ों की संख्या पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे। शिवपूजन दीक्षित के मंत्रोचारण के साथ प्रारम्भ हुये जलाभिषेक सभी लोगों ने दूध का भी अभिषेक किया और एक स्वर में संकल्प लेते हुये श्रीकृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह मस्जिद के रूप में अतिक्रमण से मुक्त कराने का संकल्प लिया। इससे पहले कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहाकि श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मस्जिद से मुक्त कराने के लिये शुरू हुआ यह आन्दोलन अब थमने वाला नहीं है, हिन्दू महासभा इसे अन्तिम परिणाम तक पहुंचा कर रहेगी।

हिन्दू महासभा के इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश सरकार ने जो भूमिका निभायी है, वह बेहद निन्दनीय है, हिन्दुत्व की राजनीति का ठेका सिर्फ भाजपा के पास नहीं है। ज्ञातव्य हो कि छह दिसम्बर के जलाभिषेक के कार्यक्रम को प्रदेश सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन ने धारा-144 लगा दी और पार्टी नेताओं की जगह जगह गिरफ्तारियां करवायी ताकि हिन्दू महासभा श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर जलाभिषेक कार्यक्रम न सके, सरकार के इस तानाशाही रवैये के बावजूद हिन्दू महासभा पीछे नहीं हटी और उसने पूरे उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों में जलाभिषेक कर बता दिया है कि वह श्रीकृष्ण जन्मभूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराकर के ही रहेगी।