Friday , September 30 2022
सोशल मीडिया

रामपुर में सीएम योगी ने आजम खान का नाम लिये बगैर खूब साधा निशान

लखनऊ। रामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास योजनाओं को देते हुए आनंद की अनुभूति हो रही है, सभी को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। जनसभा के दौरान सीएम योगी ने बिना नाम लिए रामपुर सांसद आजम खां पर कटाक्ष भी किया। कहा कि कुछ लोगों ने रामपुर की विरासत को खत्म करने का प्रयास किया। भारत विरासत का देश है और हर हाल में दुनिया की सबसे प्राचीन विरासत को सुरक्षित और संरक्षित करने का दायित्व भी हम सब पर है। इन साढ़े चार साल में हमने प्रदेश में कानून का राज कायम किया। गुंडे माफिया प्रदेश छोड़कर भाग गए या जेल में बंद हैं। किसी भी भूमाफिया को गरीब, वंचित, व्यापारी एवं गरीब की संपत्ति को कब्जा नहीं करने देंगे, इसलिए हम यहां आए हैं।

सीएम ने कहा कि रामपुर विकास की प्रक्रिया का हिस्सा बने, बिना भेदभाव के बड़े प्रोजेक्ट हो, गरीब कल्याण की योजनाओं, कानून व्यवस्था को कायम रखने का प्रयास किया गया है। रामपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव के विकास कराया गया है। चेहरा देखकर नहीं बल्कि पात्रों को योजनाओं का लाभ दिया गया। कोरोना काल में हमने अस्पताल में ही नहीं, जेलों में बंद लोगों का भी इलाज कराया। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक श्रेष्ठ देश का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रामपुर की बात करूं तो पिछले साढ़े चार वर्ष के दौरान तीन हजार करोड़ की परियोजनाओं को प्रदेश सरकार ने मंजूर किया है। बिलासपुर में 1700 करोड़ के रुपये के कार्यों को आगे बढ़ाया है। 240 कार्य मिलक में पूर हो चुके हैं।

चमरौआ में 162 कार्य पूरे हो चुके हैं। रामपुर में 402 करोड़ के विकास की कार्य की स्वीकृति हो चुकी है। 21 कार्य पूरे हो चुके हैं। विकास के नाम पर कोई भेदभाव नहीं किया गया। तुष्टीकरण के नाम पर कोई खिलवाड़ नहीं, यही सरकार की नीति रही है। आपके रामपुर जनपद में 143 माफिया के खिलाफ कार्रवाई हुई है। 614 हेक्टेयर भूमि को मुक्त कराया गया। सरकार ने चीनी मिल को तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया है। जर्जर चीनी मिलों पर काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ सोमवार को चौथी बार रामपुर आए। मुख्यमंत्री ने रामपुर में विकास कार्यों एवं विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के शासन की योजना का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक कैसे पहुंचे, तब सरकार इस मंशा से काम करती है तो गरीबों को अन्य योजनाओं का लाभ मिलता है। किसी मजहब, जाति के नाम पर भेदभाव नहीं हो, यह सरकार की स्‍पष्‍ट मंशा है। कहा, भारत विरासत का देश है। दुनिया सबसे प्राचीन विरासत को सुरक्षित और संरक्षित करने का दायित्व भी हम सब पर है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज एक श्रेष्ठ भारत के निर्माण की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। इसी का परिणाम है कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति होना।

इनसेट

जो जेल में थे, उनको भी कोरोना से बचाया

लख्नऊ। रामपुर में 64 करोड़ की 24 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने आजम खान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे सामने चुनौती थी कि कोरोना से भी बचना था और लोगों का जीवन भी बचाना था। यही नहीं जो जेल में थे, उनको भी कोरोना से बचाया गया। उन्होंने कहा कि  रामपुर की विरासत को नष्ट करने का षड्यंत्र किया गया। जमीनों को हड़पने के लिए भूमाफियाओं को सत्ता का संरक्षण दिया गया। हमने 147 भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की और 140 हेक्टेयर जमीन को मुक्त करा लिया। हम रामपुर की विरासत को सहेजकर रखेंगे।