Thursday , October 6 2022

paakistaan kee panjaab vidhaanasabha में इमरान खान और शहबाज शरीफ की पार्टी के विधायकों में मारपीट, एक दूसरे के बाल भी नोचे


इस्लामाबाद। paakistaan kee panjaab vidhaanasabha विधानसभा में शनिवार को नया मुख्यमंत्री चुनने से पहले खूब हंगामा हुआ। इमरान खान और शहबाज शरीफ की पार्टी के विधायकों समेत अन्य पार्टियों के नेताओं के बीच में जमकर मारपीट हुई। असेंबली के डिप्टी स्पीकर सरदार दोस्त मुहम्मद मजारी के साथ भी बदसलूकी की गई और थप्पड़ मारे गए।
यहां बता दें कि पंजाब विधानसभा का सत्र सुबह 11:30 बजे शुरू होना था, लेकिन मारपीट के चलते कार्यवाही शुरू नहीं हो सकी। दरअसल, पीटीआई सदस्य सदन में ‘लोटा’ लेकर आए और पार्टी से अलग हुए विधायकों पर ‘लोटा, लोटा’ चिल्लाने लगे। इस पर पीएमएलएन नेता भड़क गए और दोनों गुटों में मारपीट हो गई।

इस दौरान सत्र के लिए विधानसभा पहुंचे डिप्टी स्पीकर मजारी पर ट्रेजरी बेंच के लोगों ने हमला बोल दिया। हालांकि, मजारी को असेंबली गार्ड्स ने फौरन उनके चेंबर में शिफ्ट कर दिया। सनद रहे कि पाकिस्तान में लोटा उन नेताओं को कहा जाता है जो मौका परस्त होते हैं और अपना फायदा देखकर पाला या पार्टी बदल लेते हैं। पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार से इस्तीफा ले लिया था। 1 अप्रैल को गवर्नर को इस्तीफा देने के बाद से पंजाब में मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली है।