Thursday , October 6 2022

इमरान खान को लगा झटका, अलीम खान ‘असंतुष्ट समूह’ में हुए शामिल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उस समय जोर का झटका लगा है जब उनके करीबी दोस्त अलीम खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के असंतुष्ट नेता जहांगीर तरीन से जुड़ने की घोषणा की।

यह जानकारी पाकिस्तानी अखबार डॉन ने अपनी रिपोर्ट में दी है। यह सूचना ऐसे समय में आयी है, जब विपक्ष श्री खान के नेतृत्व वाली पीटीआई सरकार को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए से सत्ता से बेदखल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए विपक्ष पीटीआई के कुछ असंतुष्ट सदस्यों का समर्थन हासिल करने में जुटे हुए है। प्रस्ताव को सफलतापूर्वक पारित करने के लिए नेशनल असेंबली में विपक्ष के पास पर्याप्त संख्या हैं।

उधर, बदलते घटनाक्रम से घबरा कर प्रधानमंत्री ने पंजाब के पूर्व मंत्री को शांत करने के लिए सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल को लाहौर भेजा है। वहीं अलीम खान ने 10 मंत्रियों सहित 36 से अधिक पंजाब के सांसदों के साथ श्री तरीन से हाथ मिलाने की घोषणा की है। यह पूछे जाने पर कि क्या वे विपक्ष के प्रस्तावित अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। इसके जवाब में पूर्व मंत्री खान ने कहा कि वे एक-दूसरे से परामर्श करेंगे और यह तय करेंगे कि किसे समर्थन देना है।