Thursday , October 6 2022

मैं अपनी मां के सपने को पूरा कर रही हूं – सिद्धि शर्मा

सिद्धि शर्मा गांव प्रेमियों के पहले मनोरंजन चैनल आज़ाद के नए शो ‘पवित्रा भरोसा का सफर’ में रचना ठाकुर की भूमिका निभा रही हैं। सिद्धि ने एक अमीर परिवार की बेटी की भूमिका निभाई है, जो आत्मविश्वासी और बोल्ड है। उसे लगता है कि उसकी सभी जरूरतें और इच्छाएं पूरी होंगी और उसके लिए उसके भाई आर्य ठाकुर के अलावा कुछ भी मायने नहीं रखता है। सिद्धि का जन्म और परवरिश मुंबई में हुई है और उन्होंने इप्टा (इंडियन पब्लिक थिएटर एसोसिएशन) अवॉर्ड जीता है, थिएटर और एमआईएफएफ (मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) में परफॉर्म किया है। उनके बेहतरीन कामों में संतोषी मां 2, राधा कृष्ण, अनुपमा, स्किनकेयर ब्रांड के विज्ञापन, यूट्यूब सीरीज और क्राइम शो में एपिसोडिक भी शामिल हैं। यहां पर सिद्धि ने अपने नए शो और अन्य बहुत-सी बातों के बारे में बात की…


– आपने आज़ाद के नए शो ‘पवित्रा भरोसे का सफर’ किस कारण चुना?
मैंने पवित्रा भरोसे का सफर इसलिए साइन किया, क्योंकि मुझे महिला सशक्तिकरण का कॉन्सेप्ट बहुत पसंद आया, जहां हम एक दमदार किरदार पवित्रा को देख सकते हैं और उससे प्रेरित हो सकते हैं। जाहिर है, मुझे इस शो में अपने किरदार रचना ठाकुर से प्यार है।
– शो में अपने रोल के बारे में बताएं?
मेरा किरदार बोल्ड और मजबूत है और सबसे खास बात यह है कि वो अपने भाई से बहुत प्यार करती है और उसका समर्थन करती है। वर्ना, वो बाकी लोगों की ज्यादा परवाह नहीं करती और अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीती है।
– आपने इस शो की तैयारी कैसे की?
किसी किरदार के लिए खुद को तैयार करना मेरे लिए बहुत रोमांचक प्रक्रिया है और रचना ठाकुर का यह किरदार मुझे पसंद है। मेरे सह-कलाकार भी कमाल के हैं, जो ठाकुर परिवार के सदस्य हैं। मैं उन्हें देखकर भी बहुत कुछ सीखती हूं।
– आप एक्टर कैसे बनीं?
मेरा सफर मेरी मां के सपने के साथ शुरू हुआ। वो हमेशा चाहती थीं कि मैं पर्दे पर दिखूं और इसलिए मैंने इसे हकीकत में बदलने के लिए इस पर काम किया। फिर मैंने ऑडिशन देना शुरू किया। मैं भाग्यशाली हूं कि यहां मेरे साथ मेरा परिवार है, जो मेरा हौसला बढ़ाते रहे और मुझे हार नहीं मानने दिया। मैंने थिएटर किया, इप्टा जीता और फिर संतोषी मां 2 से मुझे पहला ब्रेक मिला।
– टीवी पर काम करना आपको क्यों आकर्षक लगता है?
जैसा कि मैंने कहा कि यह सब मेरी मां के सपने से शुरू हुआ था जो मुझे पर्दे पर देखना चाहती थीं और इसलिए मैंने इस पर काम किया। और जब मैंने पहली बार खुद को पर्दे पर देखा, तो मुझे लगा कि मैं एक अलग किरदार जी रही हूं, जिसने मुझे खासा प्रभावित किया। सुर्खियों में बने रहने के लिए, सक्रिय और मेहनती होना जरूरी है। अपने परिवार को गर्व महसूस कराने के लिए इतना काफी है।
– आपके पसंदीदा शौक क्या हैं?
मेरे कई शौक हैं! मुझे डांसिंग, एक्टिंग, फैशन डिजाइनिंग, हीना आर्ट और थ्रिलर फिल्में देखना पसंद है।
– आप किस जगह पर छुट्टियां बिताना चाहेंगी?
सबसे पहले, मैं चाहती हूं कि आप सभी ये जान लें कि मैं एक कृष्ण भक्त हूं और भारत में हर कृष्ण धाम छुट्टियां बिताने का मेरा पसंदीदा स्थान है। इसके अलावा कश्मीर है। अगर हम विदेश की बात करें तो इसमें कनाडा और पेरिस शामिल है।