Friday , September 30 2022

7 अप्रैल 2022 का राशिफल : मिथुन राशि वाले शांत और तनाव मुक्त रहने की करें कोशिश

  📜आज का राशिफल📜

1.मेष राशि –
अपने निजी जीवन में से कुछ समय निकालें और कुछ समय परोपकार के कार्यों में व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक शांति तो मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपने निजी जीवन को अलग न रखें।

2.वृषभ राशि –
आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। आज आप आराम महसूस करेंगे। साथ ही आज आपको घर के किसी बड़े मामले में फैसला लेना पड़ सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी। जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

3.मिथुन राशि –
आज का दिन कोई नया काम शुरू करने के लिए अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यों में बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। ध्यान रहे कि किसी से कोई झगड़ा न हो। शांत और तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। आज आपका आर्थिक पक्ष आपके लिए मजबूत बना रहेगा।

4.कर्क राशि –
आज अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाने से बचें। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छू लेगा।

5.सिंह राशि –
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आप दूसरों को अपने व्यवहार की ओर आकर्षित कर सकते हैं। जिससे आपके दुश्मन भी आज दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आज लॉ ग्रेजुएट्स को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं।

6.कन्या राशि –
आज पुराने प्रेम संबंधों को नया रूप देने का अच्छा मौका है। भाग्य आपके साथ है। प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आएगी। बात भले ही छोटी हो लेकिन आने वाले समय में यह आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर सकती है।

7.तुला राशि –
सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है। ऐसे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो उन्हें बुरा लग सकता है। पार्टनरशिप और बिजनेस शेयरिंग आदि से दूर रहें। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।

8.वृश्चिक राशि –
आज भाग्य आपका साथ देगा। जिस काम को आप कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे थे वह आज किसी की मदद से पूरा होगा। आज किसी और के काम पर राय देने से बचें। सोशल नेटवर्किंग से जुड़े इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। काम के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। केसर का तिलक लगाने से आपको हर काम में लाभ मिलेगा।

9.धनु राशि –
आज आपको अपने क्रोध पर संयम बरतने की आवश्यकता है, अन्यथा आप अनावश्यक विवाद में फंस सकते हैं। किसी काम में सफलता न मिलने से निराशा की संभावना है। साहित्य या किसी अन्य रचनात्मक कला में रुचि रहेगी। संतान की चिंता से मन में बेचैनी रहेगी।

10.मकर राशि –
दूसरों के लिए बुरे इरादे रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। ऐसे विचारों से बचें, क्योंकि वे समय बर्बाद करते हैं और आपकी क्षमताओं को खत्म कर देते हैं। रियल एस्टेट से जुड़े निवेश आपको अच्छा मुनाफा देंगे। आपके परिवार के सदस्य छोटी सी बात के लिए राई का पहाड़ बना सकते हैं।

11.कुंभ राशि –
आज आपको व्यापार में अचानक लाभ मिल सकता है। आज आपका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत होगा। ऑफिस में आज आपको अच्छे कामों के कारण प्रमोशन मिल सकता है। आज बिना झिझक अपना वोट सबके सामने रखें, जो आपके लिए कारगर साबित होगा। आज परिवार के साथ मूवी देखने जा सकते हैं।

12.मीन राशि –
आज मानसिक रूप से आपके मन में निराशा रहेगी। व्यापारी अपने व्यापार में पैसा लगाकर नए काम की शुरुआत कर सकेंगे और भविष्य की योजना भी बना सकेंगे। शत्रुओं से मुकाबला करना होगा। गलतफहमियों से दूर रहें। किसी का भला करने में हानि उठाने का समय आ सकता है। समय निकालें और अपने परिवार को कुछ समय दें।

ज्योतिषाचार्य
पंडित आत्मा राम पांडेय “काशी”
संपर्क सूत्र 9838211412, 8707666519,9455522050
कार्यालय – निकट पालीटेक्निक डी 111/4 इंदिरा नगर लखनऊ।