Friday , September 30 2022

कुशीनगर सीएमओ से नहीं संभल रहा स्वास्थ्य महकमा, रोआरी गांव में दर्जन भर लोग डायरिया से पीड़ित

लखनऊ। कुशीनगर के विशुनपुरा विकास खंड के रोआरी गांव के टोला नरकटिया में एक दर्जन लोग डायरिया से पीड़ित हो गये हैं। गंभीर रूप से पीड़ित में विक्रम चौहान 55 वर्ष का इलाज जिला अस्पताल और इसानी 5 वर्ष का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला में चल रहा है। बीमारी के बढ़ते प्रकोप से ग्रामीण दहशत में हैं।

रोआरी गांव के टोला नरकटिया निवासी विक्रम चौहान को गुरुवार की शाम को उल्टी दस्त की शिकायत हुई और धीरे-धीरे तबीयत बिगड़ने लगी। गांव के झोला छाप डाक्टर के इलाज से फायदा नहीं हुआ तो देर शाम परिजन जिला अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज चल रहा है। अगले दिन शुक्रवार को पीड़ित विक्रम का बेटा रंजीत 22 वर्ष भी डायरिया से पीड़ित हो गया। शुक्रवार को ही सुबह गांव की इसानी 5 वर्ष को उल्टी दस्त शुरू हुआ। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला ले गए जहां उसका इलाज चल रहा है।

परिवार की मीना 30 वर्ष, सविता 27 वर्ष को भी उल्टी दस्त की शिकायत है। गांव की उमरावती 55 वर्ष, गुड़िया 22 वर्ष व सविता 22 वर्ष  डायरिया से पीड़ित हैं। गांव में डायरिया के बढ़ते प्रकोप से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीण रविंदर कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, राजदेव कुशवाहा, सचिन चौहान, राजू चौहान, महंथ यादव, रूदल चौहान आदि ने गांव में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी मंसाछापर रामदास कुशवाहा ने कहा कि यथाशीघ्र गांव में टीम भेजकर समुचित इलाज मुहैया कराया जाएगा।