Thursday , October 6 2022

नहीं निकल रहे हार्दिक पंड्या के बल्ले से रन

मुंबई। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का फॉर्म पिछले कुछ दिनों से कुछ खास नहीं रहा है। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वहीं, खराब फिटनेस के कारण वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं। IPL 2021 के बाद टीम इंडिया के चयनकर्ता हार्दिक के फॉर्म और फिटनेस से खुश नहीं थे और वो उन्हें UAE से वापस भारत भेजना चाहते थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि टीम इंडिया के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बचा लिया। धोनी ने कहा कि पंड्या टीम इंडिया के जबरदस्त फिनिशर हैं। वो टी-20 वर्ल्ड कप में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे। उन्हें टीम के साथ रखा जाए। इसके बाद हार्दिक भारत नहीं गए और टीम के साथ जुड़े रहे।

आज फिर होगा हार्दिक का फिटनेस टेस्ट
क्रिकबज के अनुसार पंड्या को आज दोबारा फिटनेस पास करने के लिए कहा गया है। आज होने वाले अभ्यास सत्र में वो 3-4 ओवर डाल सकते हैं। इस अभ्यास सत्र के दौरान टीम प्रबंधन पंड्या पर नजर भी रखेगा।

टीम इंडिया के पिछले अभ्यास सत्र में हार्दिक गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। पंड्या के कारण टीम इंडिया को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के पास 6ठवां गेंदबाजी विकल्प नहीं था। पंड्या मैच में तो खेले लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की।

पाकिस्तान के साथ मुकाबले में हो गए चोटिल
24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान पंड्या अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। वह मैच में फील्डिंग भी नहीं कर पाए थे। उनकी जगह ईशान किशन फील्डिंग करते नजर आए थे। हालांकि, बाद में रिपोर्ट आई कि वो फिट हो गए हैं, लेकिन आज एक बार फिर उनका फिटनेस टेस्ट किया जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला अहम
रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का अहम मुकाबला है। पहले मैच में पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हर हाल में हराना चाहेगी। ऐसे में हार्दिक का फीट होना और साथ ही फॉर्म में वापस आना बेहद जरूरी है।

——————