Wednesday , October 5 2022

जनता की तकलीफ से सरकार को मतलब नहीं : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है की पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर से पहले ही सरकार ने रसोई गैस के सिलेंडर और दूध के दामों में बढ़ोतरी कर आम जनता के प्रति असंवेदनशीलता का परिचय दिया है लेकिन पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन कर जनता को महंगाई से बचाएगी।

गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया, “एलपीजी के दाम एक बार फिर बढ़ाकर मोदी सरकार ने साफ़ कर दिया है कि आम जनता की तकलीफ़ों से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। आज एलपीजी, कल पेट्रोल-डीज़ल।”

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा का मकसद सिर्फ चुनाव जीतना रहता है और लोगों की दिक्कतों की उसे परवाह नहीं होती है। चुनाव शुरू होने से पहले उसने पेट्रोलियम पदार्थों की दर घटाई लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म होने की स्थिति में है एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए।

उन्होंने कहा कि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 105 से 108 रुपए प्रति सिलेंडर तक बढ़ा दी है। दिल्ली में अब कमर्शियल सिलेंडर 105 रुपए बढ़कर 2012 रुपए और कोलकाता में 2015 प्रति सिलेंडर हो गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ ही पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के बाद सरकार अब घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ाने की योजना है। उनका कहना था कि भाजपा सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव हार रहे हैं इसलिए वह अंतिम चरण का चुनाव का इंतजार किए बिना किमतें बढ़ाने के लग गई है।