Thursday , September 29 2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का घर उपद्रवियों ने किया आग के हवाले

नैनीताल। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विवादित अंश को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार को नैनीताल जिले के रामगढ़ में प्यूड़ा गांव स्थित शतला में स्थित उनके आवास पर उपद्रवियों ने प्रदर्शन करने के दौरान तोड़फोड़ भी की। इस दौरान उनके मकान में आग भी लगा दी गई। जिसके बाद घर के केयर टेकर सुंदरराम ने आग को जैसे तैसे बुझाया। घटना दोपहर दो बजे की बताई जा रही है। वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। हालांकि तब प्रदर्शनकारी मौके से जा चुके थे। मामले में 20 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने नैनीताल जनपद में रामगढ़ ब्लाक के प्यूडा़ गांव में आवास बनाया है। वह यहां आते रहते हैं। सोमवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष रामगढ़ कुंदन चिलवाल के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता खुर्शीद के आवास के बाहर पहुंचे। नारेबाजी कर उन्होंने खुर्शीद का पुतला भी आग के हवाले कर दिया। इस दौरान आवास पर पत्थरबाजी और आगजनी भी हुई। वहीं मामले में चिलवाल का कहना है कि जब वे लौट रहे थे तभी उन्हें खुर्शीद के घर पर आग लगने की सूचना मिली।

वह अपने साथियों के साथ आग बुझाने पहुंचे भी, लेकिन घर पर मौजूद लोगों ने उनके साथ अभद्रता की। आवास पर मौजूद लोगों के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर पर तोड़फोड़ व आगजनी की है। मौके पर पहुंची क्वारब चौकी इंचार्ज दीप्ति सिंह के अनुसार मामले में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम सामने आए हैं। आग बुझा दी गई है। आंशिक तोड़फोड़ भी हुई है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आवास की निगरानी बढ़ा दी गई है।

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि कुछ लोगों ने नैनीताल जिले में स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास पर तोड़फोड़ की । मकान के केयरटेकर सुंदरराम ने तहरीर दी है। राकेश कपिल समेत 20 अन्य पर केस दर्ज किया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुस्तक के इस अंश को लेकर है विवाद

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या विमोचन होने के बाद से ही विवादों में है। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने हिन्दुत्व की आतंकवाद से तुलना कर उसे बदनाम करने की कोशिश की है। किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है। उनकी इस टिप्पणी को लेकर हिंदूवादी संगठनों में रोष है। देश भर में उनके खिलाफ विरोध हो रहा है। मुकदमा  दर्ज करवाया जा रहा है।