Monday , September 26 2022

काशीपुर के बहल पेपर मिल में लगी आग

ऊधमसिंह नगर। काशीपुर के बहल पेपर मिल के वेस्ट पेपर यार्ड में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग की लपटें उठती देख कर्मियों में हड़कंप मच गया। मिल के दमकल वाहन समेत सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के दो अन्य वाहनों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। गुरुवार दोपहर अलीगंज रोड स्थित बहल पेपर मिल के वेस्ट पेपर मिल यार्ड में अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठती देख मौके पर तैनात सुपरवाइजर सतपाल ने इसकी जानकारी मिल के जीएम राज भंडारी को दी।

वहीं, मिल का दमकल वाहन भी मौके पर पहुंच गया। इसी बीच दमकल विभाग को भी सूचना दी गई। सूचना पर दो दमकल वाहन भी फायर यूनिट के साथ मौके पर पहुंच गये। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी गिरीश सिंह बिष्ट की अगुवाई में फायर यूनिट ने वेस्ट मैटेरियल यार्ड के दोनों ओर से आग पर लगातार फायर टेंडरों से पंपिंग की।

वाहन में पानी समाप्त होने पर फैक्ट्री परिसर में लगे फायर हाइड्रेंट से पानी लेकर आग के दोनों और से लगातार पंपिंग कर करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। जीएम भंडारी ने कहा यार्ड में महंगा वेस्ट पेपर रखा था। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है।