Sunday , September 25 2022

आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे ईडी के अफसर

लखनऊ/रामपुर। जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बुधवार को ईडी के अफसरों की टीम मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर पहुंच गई, जो शत्रु संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही है।

टीम के साथ स्थानीय तहसील प्रशासन के अधिकारी भी शामिल हैं, जो राजस्व विभाग से जुड़े मामलों और दस्तावेजों की खोजबीन में लगे ईडी अफसरों की मदद कर रहे हैं। यहां बता दें कि सपा नेता मोहम्मद आजम खां जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं। वह बीते करीब 26 माह से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ दर्ज विभिन्न मामलों में प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहा है।

ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर मोहम्मद आजम खां एवं अन्य के खिलाफ जमीन संबंधित प्रकरणों की रिपोर्ट तलब किया है। डीएम ने इस संबंध तहसीलदार सदर को आदेश दिए तो तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार ने नौ सदस्यीय टीम का गठन करते हुए जमीन संबंधित प्रकरणों की जांच एवं सत्यापन के लिए 11 मई को 11 बजे का समय नियत किया है। ताकि, तत्काल में जांच कर रिपोर्ट डीएम के माध्यम से प्रवर्तन निदेशालय को भेजी जा सके।