Wednesday , October 5 2022

दीवाली ने कईयों का निकाला दिवाला, लोगों को लाखों का नुकसान

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. गोरखपुर में आग लगने से लाखों का फल जलकर खाक हो गया. वहीं, बरेली में कपड़ा व्यपारी के गोदाम में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि झांसी में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है.

गोरखपुर में लाखों का फल जलकर हुआ खाक

बीती रात दीपावली की पूजा कर के लोग दिया जलाकर घर चले गए. देर रात लोगों को पता चला कि दुकान में आग लग गई है. आनन-फानन में लोग मौके पर जब पहुंचे तो आग ने अपना विकराल रूप ले लिया था जिससे दुकान में रखे जरूरी कागजात, फल, सामान सब जलकर खाक हो गए. 2 दर्जन से अधिक दुकानों में आग लगने से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. इसमें बहुत से व्यापारी जो छठ पूजा को लेकर फलों की खरीदारी किए हुए थे. उनका काफी नुकसान हुआ है. वह सरकार से मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं.

बागपत में शार्ट सर्किट के चलते दो दुकानो में लगी भीषण आग

बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र में शार्ट सर्किट के कारण कार व बाईक की सजावट की दो दुकानों में अचानक आग लग गई. आग लगने से दुकानों में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. लेकिन, जब तक फायर ब्रिगेड पहुचीं तब तक दुकान पूरी तरह से जल चुकी थी.

झांसी में दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

झांसी प्रेम नगर थाना क्षेत्र के मेन बाजार में साहू इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में देर रात अचानक आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल गाड़ियां मौके पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन, तब तक दुकान की दूसरी मंजिल में रखा सामान जलकर खाक हो गया, बताया जा रहा है कि तीसरी मंजिल की छत पर रखे गत्ते में पटाखा गिरने से आग लगी है. आग की चपेट में आने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

बुलंदशहर में बीती रात जूते के गोदाम में लगी आग

बुलंदशहर में दीपावाली की देर रात जूते के गोदाम में आग लग गई. गोदाम में रखे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.आग की तपिश से गोदाम की छत भी गिर गई. इसके बाद दमकल की दो गाड़ी और मोहल्लेवासियों की घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग का कारण शाट सर्किट माना जा रहा है.

अग्निकांड में एक महिला की मौत

बरेली जिले के कुतुबखाना बाजार की गली नबावन में देर रात कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक महिला की जिंदा जल कर मौत हो गई. आग पर काबू पाने के बाद शव बरामद को बाहर निकाला गया. महिला परिवार के साथ गोदाम के ऊपर रहती थी.