Thursday , October 6 2022

स्पाइसजेट के विमान के अंदर से धुंआ उठने पर परेशान यात्रियों ने गॉड को किया याद

नई दिल्ली। स्पाइसजेट की दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरने के कुछ समय बाद विमान शनिवार सुबह उस समय वापस लौट आया जब चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के बाद विमान के अंदर से धुंआ उठते हुए देखा। उस समय विमान 5000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। स्पाइसजेट ने यह जानकारी दी।

एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार पायलट ने विमान से धुंआ उठने के बाद वापस दिल्ली लौटने का निर्णय लिया। विमान को यात्रियों सहित सुरक्षित उतार लिया गया। पिछले दो हफ्ते में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह पांचवी घटना है। नागर विमानन महानिदेशालय इन सभी घटनाओं की जांच कर रहा है। इससे पहले, 19 जून को पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद स्पाइसजेट के दिल्ली जाने वाले विमान के एक इंजन में आग लग गई थी जिसके कुछ मिनट बाद विमान को आपात स्थिति में उतारा गया था। विमान में 185 यात्री सवार थे और पक्षी के टकराने से इंजन में खराबी आ गई थी। इसी दिन एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही एक उड़ान को केबिन में समस्या के कारण दिल्ली लौटना पड़ा था।

गत 25 जून को पटना-गुवाहाटी की एक उड़ान को तकनीकी खराबी के कारण टेक-ऑफ रोकना पड़ा था। इससे पहले चार मई को चेन्नई-दुर्गापुर उड़ान में तकनीकी खराबी आने के बाद वापस चेन्नई लौटना पड़ा था।