Wednesday , October 5 2022

इंजीनियरिंग सेंटर से नया मकाम हासिल करेगी डिलिवरू


नई दिल्ली। यूरोप, पश्चिम एशिया, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में काम कर रही ग्लोबल फूड डिलिवरी कंपनी डिलिवरू ने हैदराबाद में अपना इंडिया इंजीनियरिंग सेंटर लॉन्च करने की घोषणा की है।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि उसका मल्टी-इयर प्लान यह है कि एक नई टीम के साथ अपनी विश्वस्तरीय इंजीनियरिंग क्षमताओं का विस्तार किया जाए, जो डिलिवरू के ग्राहकों, रेस्तरांओं, किराना के भागीदारों तथा डिलीवरी राइडर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करे। डिलिवरू के वर्ल्डवाइड ऑपरेशन हेतु यह प्लान अत्यधिक स्केलेबल, भरोसेमंद और अगली पीढ़ी के अभिनव उत्पाद बनाने पर केंद्रित होगा।
हैदराबाद स्थित यह इंजीनियरिंग सेंटर डिलिवरू के केंद्रीय प्रौद्योगिकी संगठन का प्रमुख हिस्सा होगा। कंपनी की 2022 के अंत तक भारत में एनालिटिक्स, प्लेटफॉर्म्स, ऑटोमेशन और मशीन लर्निंग के क्षेत्र से 150 से अधिक इंजीनियर नियुक्त करने की योजना है और उसने भर्ती भी शुरू कर दी है। कंपनी के ब्रिटेन स्थित मुख्यालय के बाहर यह इंजीनियरिंग सेंटर उसका सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी केंद्र होगा।
डिलिवरू उपभोक्ताओं, रेस्तरांओं और किराना बेचने वालों तथा डिलीवरी राइडर्स से बना तीन-तरफा मार्केटप्लेस चलाती है, जो लोगों को भोजन और किराने का सामान मात्र 20 मिनट में पहुंचा देते हैं। डिलिवरू की सर्विस इंटेलिजेंट मशीन लर्निंग पर आधारित अग्रणी लॉजिस्टिक्स तकनीक की बुनियाद पर टिकी है। डिलिवरू की तरक्की के साथ इंडिया इंजीनियरिंग सेंटर का शुभारंभ इंजीनियरों को अत्याधुनिक कारोबारी समस्याएं हल करने का बेमिसाल अवसर प्रदान करता है और कंपनी की पेशकश में इजाफा करता है।
भारत प्रतिभाशाली इंजीनियरों और तकनीक के पेशेवर लोगों का ठिकाना है। इस सेंटर में मौजूद इंजीनियरों की टीम मोबाइल ऐप, क्लाउड कंप्यूटिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग (एमएल), रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए) और डेटा एनालिटिक्स के क्षेत्र में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग को विकसित एवं तेज करेगी।