Friday , September 30 2022

देश ईज़ ऑफ लिविंग, ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस 2.0 के लिए तैयार : मोदी

देश ईज़ ऑफ लिविंग, ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस 2.0 के लिए तैयार : मोदी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए आम बजट को देश की अर्थव्यवस्था को सही दिशा में एवं तेज गति से ले जाने वाला बताते हुए आज कहा कि देश जीवन की सुगमता ईज़ ऑफ लिविंग और कारोबार की सुगमता अर्थात ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस के अगले चरण के लिए तैयार है।

श्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को वर्जुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि विश्व भर के लोग एक सशक्त भारत देखना चाहते हैं। इसके लिए यह जरूरी है कि हम अपने देश को तेज गति से आगे ले चलें और विभिन्न सेक्टरों को मजबूत किया जाये। यह समय नयी आकांक्षाओं को पूरा करने का है। यह महत्वपूर्ण है कि भारत आत्मनिर्भर बने और इस आधार पर आधुनिक भारत का निर्माण हो।

उन्होंने कहा, “ये समय नए अवसरों का है, नए संकल्पों की सिद्धि का समय है। बहुत जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो।” उन्होंने कहा कि सरकार कारोबारी सुगमता का दूसरा संस्करण ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस 2.0 शुरू करने के लिए तैयार है। हम सबने महामारी का मिल कर एवं मजबूती से सामना किया है। हमारी अर्थव्यवस्था के बुनियादी तत्व मजबूत हैं और दिशा सही एवं गति तेज हैं।