Thursday , September 29 2022

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, राजधानी में एक ही परिवार तीन लोग निकले पॉजिटिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अब एक बार फिर बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 24 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए है। इनमें सर्वाधिक मामले मथुरा में दर्ज हुए। यहां 1 ही दिन में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा लखनऊ में रविवार को एक परिवार के 3 लोगों समेत कुल 5 लोगों में रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसके अलावा बरेली में 4 व गौतमबुद्ध नगर में 2 केस दर्ज हुए। इस बीच प्रदेश भर में 6 लोग रिकवर भी हुए। यूपी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 134 पहुंच गई है। इस दौरान 1 लाख 74 हजार 79 सैंपल की जांच हुई। प्रदेश में अब तक 8 करोड़ 83 लाख 63 हजार 221 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

लखनऊ के एसीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन के मुताबिक गौतमपल्ली निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी की दिल्ली की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। इसके अलावा गोमतीनगर के एक निजी सोसाइटी के 73 वर्षीय पुरुष की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि इनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है। इन सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक रविवार को यूपी में 24 नए मामले सामने आएं हैं। इस बीच 6 मरीज रिकवर भी हुए। वहीं, प्रदेश में शनिवार को वैक्सीनेशन की 10 लाख 50 हजार 405 डोज लगी। प्रदेश भर में कुल वैक्सीनेशन का आकंड़ा 16 करोड़ 73 लाख 28 हजार से ज्यादा हो गया, यानी वैक्सीन की इतनी डोज लग चुकी है।