Sunday , September 25 2022

सीएम के अंगरक्षक ने रिवाल्वर से खुद को उड़ाया

लखनऊ। CM की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने शनिवार को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। रविवार को उसे सब इंस्पेक्टर की परीक्षा शामिल होने के लिए गोरखपुर जाना था। इससे पहले उसने महानगर में राजकीय कॉलोनी के सरकारी आवास ने खुदकुशी कर ली। जानकारी पर पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। अभी आत्महत्या करने की वजह साफ नहीं हो सकी है।

मुल रूप से गोंडा निकासी कांस्टेबल शेष कुमार सिंह (29) की CM सुरक्षा में ड्यूटी थी। वह महानगर के सरकारी कॉलोनी भतीजे के साथ रह रहे थे। शनिवार सुबह करीब 11:30 बजे शेष कुमार ने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। महानगर इंस्पेक्टर दिनेश मिश्रा ने बताया कि भतीजे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शेष कुमार के परिजनों को सूचना दी गई है। उनके लखनऊ पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

भतीजे विपिन कुमार ने पुलिस को बताया कि चाचा ने सब इंस्पेक्टर के लिए फार्म डाला था। रविवार को इसकी परीक्षा है। इनका सेंटर गोरखपुर पड़ा था। शुक्रवार को चाचा शॉपिंग भी करने गए थे। वह नए कपड़े खरीदकर लाये थे। परीक्षा में जाने से पहले उन्होंने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसके बारे में भतीजे को जानकारी नहीं है।

अधिकारी भी मातहतों से पल पल की जानकारी लेते रहे

डीजीपी कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की मौजूदगी में सीएम सुरक्षा में तैनात सिपाही की आत्महत्या की सूचना से अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन फानन घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारी भी मातहतों से पल पल की जानकारी लेते रहें। सिपाही के परिवारीजन को भी घटना की सूचना दे दी गई है।