Friday , September 30 2022

शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की महान शहादत को सीएम ने सजदा किया

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को महान शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीदी दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने से पहले सभी पंजाबियों का आह्वान किया कि आओ मिलकर शहीदों के सपनों काे साकार करते हुये पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त रंगला पंजाब बनायें।

उन्होंने सुबह एक ट्वीट किया, “ मैं शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की महान शहादत को सजदा करता हूं जिन्होंने भारत माता को अंग्रेजों की दासता की जंजीरों से मुक्त कराने के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त रंगला पंजाब बनाना ही इनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। ”

शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ जो बड़ा ऐलान किया था उसकी शुरुआत आज करते हुये एंटीकरप्शन एक्शन लाइन नंबर जारी किया जिस पर लोग रिश्वत मांगने वाले को इन्कार करने के बजाय उसकी वीडियो बनाकर उसकी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय भेजें, जहां इसकी निष्पक्ष जांच करके कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वह चाहे उनका मंत्री, विधायक या अफसर हो,बख्शा नहीं जायेगा।

गौरतलब है कि श्री मान ने लोगों को यह गारंटी दी थी कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया था कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी तरह की मुहिम शुरू की थी और अब दिल्ली में भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। सभी अधिकारी या कर्मचारी एक जैसे नहीं होते लेकिन एक मछली सारे तालाब को गंदा कर देती है।

उन्होंने कहा था कि पिछले 70 सालों में किसी भी पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। केवल आम आदमी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो यह कदम उठा सकती है। सारी पार्टियों ने सिस्टम को बिगाड़ कर रख दिया और पंजाब की हालत के लिये ये ही जिम्मेदार हैं। ऊपर से नीचे तक इन दलों के नेता, अधिकारी पुलिस वालों से हफ्ता वसूली करते रहे और गलत तरीके से कमाया सारा पैसा उनकी पार्टी या मंत्रियों और नेताओं की जेब में जाता रहा। आम आदमी पार्टी ईमानदार पार्टी है और उसे ऐसे गलत पैसे की जरूरत नहीं।