Sunday , September 25 2022

कार कंपनी Toyota ने दमदार Hilux की लांचिंग डेट बढ़ाई


नई दिल्ली। टोयटा कंपनी ने अपनी हिलक्स को भारतीय बाजार में आगे बढ़ाने की तारीख बढ़ा दी है। इस एडवेंचर गाड़ी को इसी मार्च महीने में पहले लांच किये जाने का प्रस्ताव था। मगर कंपनी अब इसे अप्रैल-मई में लांच करने का निर्णय लिया है। कंपनी जल्द ही इसकी कीमतों के राज को फाश करेगी।


बताया जाता है कि कोरोना की फिर से लहर आना, सेमीकंडक्टर चिप की कमी और यूक्रेन रूस युद्ध के आसपास चल रहे संकट को देखते हुए कंपनी ने इस तरह की रणनीति अपनाई है। कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण टोयोटा को अपनी जापानी प्लांट में प्रोडक्शन को बंद करना पड़ा। पिछले महीने की शुरुआत में, टोयोटा ने भारी संख्या में पंजीकरण के कारण पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया था। कंपनी ने अभी तक हिलक्स के लिए बुकिंग फिर से शुरू नहीं की है। यहां आपको बता दें कि हिल्क्स एक लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है, जो IMV2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह प्लेटफॉर्म इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी सपोर्ट करता है।

यह गाड़ी आर्किटेक्चर टोयोटा को 30 प्रतिशत स्थानीयकरण हासिल करने में मदद करेगा और इसे कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा की सुविधा में असेंबल किया जाएगा। दमदार इंजन से लैस कार को फरवरी के पहले सप्ताह में लॉन्च होने की उम्मीद थी, लेकिन इसकी तारीख बढ़ते बढ़ते अप्रैल हो गई है। हालांकि, अभी भी कंपनी ने कोई स्पष्ट तारीख नहीं बताई है। कंपनी ने 20 जनवरी को इस पिक-अप ट्रक को पेश किया था, जहां इसके बेहतरीन फीचर्स को लेकर खुलासा हुआ। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की पिक-अप एसयूवी कार Toyota Hilux देश में जापानी कार ब्रांड का पहला लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है।