Sunday , September 25 2022

‘जॉयलैंड’ ने Cannes Festival में जीता अन-सर्टेन अवॉर्ड

कांस। पाकिस्तान की लाहौर ट्रांसजेंडर ड्रामा पर बनी फिल्म ‘जॉयलैंड’ को कांस महोत्सव में अन-सर्टेन अवॉर्ड से नवाजा गया है।
Cannes Festival में कराची के फिल्म निर्माता सैम सादिक के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जॉयलैंड’ को सिनेमा की दुनिया में अन-सर्टेन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यहां बता दें कि शनिवार को कांस समापन समारोह में फिल्म में दिया जाने वाले सर्वोच्च पुरुस्कार की घोषणा की जाएगी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण उस जूरी की सदस्य हैं जो कि महोत्सव के प्रतिष्ठित प्रतियोगिता पुरस्कार प्रदान करती है। ‘Jayland’ फिल्म लाहौर पर आधारित है और इसमें एक पितृसत्तात्मक समाज द्वारा व्यक्तिगत पसंद और स्वतंत्रता के सपनों को दबाने का चित्रण किया गया है।

Cannes Festival में ‘Jayland’ आधिकारिक चयनित वाली अब तक की दूसरी पाकिस्तानी फिल्म है। इससे पहले वर्ष 2016 में निर्देशक आजय कारदार के निर्देशन में बनी ‘जागो हुआ सवेरा’ (‘द डे शॉल डॉन’) को कांस महोत्सव में आधिकारिक रूप से शामिल किया गया था। श्री सादिक ने ‘Jayland’ के निर्देशन के बारे में कहा कि मैंने पिछले सात वर्षो से इस कहानी को फिल्माने के लिए कड़ी मशक्कत की है।