Wednesday , October 5 2022

भाजपा ने 91 उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी की

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवीं सूची जारी करते हुए 91 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।
भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों पर मुहर लगाई है। इस सूची में राज्य सरकार के मंत्रियों सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम, उपेंद्र तिवारी को फेफना, नंदकुमार गुप्ता नंदी को इलाहाबाद दक्षिण और सूर्य प्रताप शाही को पत्थरदेवा से चुनाव मैदान में उतारा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी को पार्टी ने देवरिया से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा राज्य सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर, रमापति शास्त्री को मनकापुर, जय प्रताप सिंह को बंसी और सतीश द्विवेदी को इटवा से उम्मीदवार बनाया गया है। पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष राय जलालपुर सीट से टिकट दिया गया है। इसी प्रकार कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए राकेश सचान को भोगनीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा उम्मीदवारों की इस सूची में नौ महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं।

भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 293 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।