Thursday , October 6 2022

बीजेपी ने 20 से 25 करोड़ रूपये आप के विधायकों की लगाई बोली


नई दिल्ली।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मोदी सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसियों की धमकी और पैसे की पेशकश देकर दिल्ली सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री सिंह ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की साम, दाम, दंड, भेद की नीति और अपनी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके लोकतंत्र का गला घोंटकर संविधान की मर्यादा को तार-तार करके दिल्ली की सरकार को गिराने का काम कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिए फर्जी मुकदमा दर्ज करके उनको तोड़ने का प्रयास किया। अब यही प्रयास दिल्ली के हमारे विधायकों के ऊपर शुरू हो गया है। हमारे दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की कोशिश की जा रही हैं। विधायकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी जांच एजेंसियों की धमकी दिलवाकर, पैसे का ऑफर देकर, डरा धमकाकर तोड़ने और दिल्ली की सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली के विधायक अजय दत्त, संजीव झा, सोमनाथ भारती कुलदीप को तोड़ने का प्रयास किया गया।

उन्होंने कहा कि इन विधायकों के पास भारतीय जनता पार्टी के लोग मिलने आते हैं और धमकी भरे शब्दों में कहते हैं कि 20 करोड़ का ऑफर है, स्वीकार कर लो वरना जैसे मनीष सिसोदिया पर सीबीआई, ईडी छोड़ दी और फर्जी मुकदमे लगा दिए, इसी तरह आपके ऊपर फर्जी मुकदमे लगा दिए जाएंगे। तुम्हारे ऊपर केस कर दिए जाएंगे।

आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं जो प्रदेश के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा और लोगों को अच्छे स्वास्थ्य देने का काम कर रहे हैं। दिल्ली में मुफ्त बिजली देकर गरीब के घर में रोशनी करने का काम कर रहे हैं। दिल्ली के लोगों को निशुल्क पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। माताओं बहनों के लिए फ्री बस की यात्रा कर रहे हैं और हमारे बुजुर्गों के लिए निशुल्क तीर्थ यात्रा के अच्छे इंतजाम के साथ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को विधायकों को तोड़ने और सीबीआई, ईडी के मुकदमे दर्ज करवाने की चिंता है। ये दिल्ली है और यहां आम आदमी पार्टी की सरकार है। ये केजरीवाल के सिपाही है। ये लड़ेंगे, ये बिकने वाले लोग नहीं है। याद रखना जब 28 थे तब भी आपकी कोशिश नाकाम हुई, 67 थे तब भी आपकी कोशिश नाकाम हुई। अब 62 हैं, तब भी आपकी कोशिश नाकाम होगी।

विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि सत्ता और पैसे के दुरुपयोग के बल के आधार पर प्रजातंत्र का चिरहरण कैसे होता है, इसका सबसे बड़ा उदाहरण हम आपके सामने रखेंगे। राष्ट्रीय स्तर के भाजपा के नेताओं में से एक, जो मेरे मित्र भी हैं। उनके जरिए भाजपा के शीर्ष के नेताओं ने मेरे साथ एक प्रय़ास किया। कहते हैं कि या तो हमारे हो जाओ, या फिर जिस प्रकार से मनीष सिसोदिया की तरह ईडी और सीबीआई का फर्जी मुकदमा कराके आपकी दुर्गति करेंगे। कहते हैं कि 20 करोड़ रुपये आपके लिए तैयार हैं, जिस वक्त चाहोगे पहुंच जाएगा।

बुराड़ी से विधायक संजीव झा ने कहा कि विधायक सोमनाथ की तरह से हमारे पास एक पूर्व विधायक आए थे, जो निजी तौर पर मुझे जानते हैं। उन्होंने मुझे कहा कि अब आम आदमी पार्टी का कोई भविष्य नहीं है। आम आदमी पार्टी अब खत्म होकर रहेगी। मैं आपके लिए एक ऑफर ऊपर से लेकर आया हूं। अगर आप पार्टी छोड़ते हैं, तो आपको 20 करोड़ रूपये दिए जाएंगे। चूंकि आप पुराने विधायक हैं, आपके रिश्ते अन्य विधायकों से अच्छे हैं तो अगर आप बाकि विधायकों को तोड़कर लाते हैं तो आपको 25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। हमने कहा कि अगर मैंने मना कि तो। उन्होंने कहा कि उदाहरण आपके सामने है। श्री सिसोदिया के साथ जो कुछ भी हुआ, एक-एक विधायक के साथ ऐसा ही होगा।