Sunday , September 25 2022

यूपी के कानपुर में हिस्सा के विरोध में बजरंगबली का बजरंग  दल ने किया पाठ

कानपुर।

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों विभिन्न जिलों में हिंसा और पथराव की घटनाओं के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को हनुमान चालीसा का पाठ कर उपद्रवियों को सदबुद्धि प्रदान करने की कामना की जबकि बाद में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर बवालियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की।


अकबरपुर क्षेत्र में एक मंदिर के पास एकत्र होकर बजरंगल दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। मंदिर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम वागीश कुमार शुक्ला पहुंच गए जिन्हें बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा और उनसे मांग की कि खास समुदाय द्वारा हिन्दुओं और सुरक्षा बलों को निशाना बनाये जाने वालों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।


पाठ कर रहे पदाधिकारियों ने कहा कि हिंदुओं को कमजोर समझने की कोई भी गलती न करे। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का कुछ जिहादी मानसिकता के लोगो ने विरोध किया और लगातार हमारी बहन के लिए अनाप-शनाप बातें बोल रहे हैं। बजरंग दल इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। ऐसे लोगों के ऊपर सरकार को कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल हिंदू समाज के लिए सड़कों पर उतरने से पीछे नहीं हटेंगे।अगर सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही नही करेगी तो हम आंदोलन का रास्ता तय करेंगे।
एसडीएम वागीश कुमार शुक्ला ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के द्वारा हाल ही में घटी हिंसा को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया है इस दौरान उनकी मांग थी कि जिसको जो भी विरोध प्रदर्शन करना है वह करें लेकिन नियम व कानून को हाथ में लेकर ना करें, कानून के दायरे में रहकर क